Exhibition

Bareilly : रामगंगा चौबारी मेला दिनांक 08 नवम्बर से 16 नवम्बर 2019 तक लगेंगा I

अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री वी0के0 सिंह की अध्यक्षता में विगत दिन रामगंगा चौबारी मेला के आयोजन हेतु व्यवस्था के सम्बन्ध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।

इस अवसर पर सिंह ने कहा कि कार्तिक मेला रामगंगा चौबारी मेला शुरु होने से पहले पूर्ण कर ली जाये। उन्होंने कहा कि जिन विभागों के द्वारा जो व्यवस्था की जाती है वह विभाग मेला उद्घाटन दिनांक 08 नवम्बर 2019 से पूर्व कर लें। उन्होने कहा कि मेल में सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाये जाये।

उन्होंने पुलिस से कहा कि मेले में सभी स्थानों पर पुलिस डियूटी लगाई जाये। विद्युत व्यवस्था ठीक होनी चाहिये। नगर पालिका को निर्देश दिये कि मेले में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देते हुये सफाई करायी जाये। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिये कि विद्युत सुरक्षा करायी जाये। लेखपालों, कानूनगो आदि की डियूटी लगायी जाये।

उन्होंने कहा कि खोया-पाया के कैम्प लगाये जाये। उन्होंने कहा कि मेले में गोवंशीय पशुओं की बिक्री अनिवार्य रुप से प्रतिबन्धित हो। इस पर नजर रखी जाये। मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम हो, इसके अलावा कोई भी फुहण को न लगाया जाये। उन्होंने कहा कि घाट पर महिलाओं के स्नानघर में टीन शेड बनाये जाये।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री वी0के0 सिंह ने कहा कि मेले के दौरान कोई भी सम्बन्धित अधिकारी छुट्टी पर न जाये। मेले के घाटों पर बैरीकेटिंग की व्यवस्था करायी जाये। जहां पानी अधिक हो वहां बैरीकेटिंग कराये ताकि कोई अप्रिय घटना न घटित हो सके। उन्होंने कहा कि जो संस्थायें काम करायेंगी उन्ही के द्वारा निगरानी समिति बनायी जाये।

उन्होंने कहा कि संस्थाओं द्वारा शिविर लगाये जाते है इसके साथ कृषि विभाग, पशुपालन विभाग, उद्यान विभाग, स्वास्थ विभाग आदि विभागों के द्वारा स्टाल लगाकर शासन की संचालित योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराये। उन्होंने कहा कि मेले में गोता खोरो की पहले से व्यवस्था कर ली जाये।

कन्ट्रोल रुम की भी व्यवस्था करायी जाये। उन्होंने कहा कि मेले के दौरान उच्च अधिकारियों के द्वारा लगातार निरीक्षण भी किया जाये।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर, क्षेत्राधिकारी, सम्बन्धित विभाग के अधिकारी एवं मेला कमेटी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
Event Services