Sports

विराट के कप्तानी छोड़ने पर फैंस ही नहीं ,उनके साथी खिलाड़ी भी हैरान,अश्विन ने कहा – उत्तराधिकारी के लिए सिरदर्द छोड़कर जा रहे

 विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने पर फैंस ही नहीं उनके साथी खिलाड़ी भी हैरान रह गए हैं। वनडे और टी-20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने उनके फैसले पर हैरानी जताई है। वहीं अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उनके नाम पर इमोशनल मैसेज लिखा है। उन्होंने कहा कि कोहली अपने उत्तराधिकारी के लिए सिरदर्द छोड़कर जा रहे हैं। सात साल तक टीम की कमान संभालने ने बाद विराट ने शनिवार को कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया। वह टेस्ट क्रिकेट में अबतक के सबसे सफल भारतीय कप्तान हैं। 

हैरान रह गए रोहित शर्मा

लिमिटेड ओवर में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले पर हैरान रह गए। रोहित शर्मा ने रविवार को कोहली के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की और कोहली के भारत के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘शाक्ड !! लेकिन भारतीय कप्तान के रूप में एक सफल कार्यकाल के लिए बधाई। आगे के लिए बहुत-बहुत बधाई।

View this post on Instagram

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45)

अश्विन का ट्वीट

वहीं अश्विन ने ट्वीट किया, ‘क्रिकेट कप्तानों के बारे में बात हमेशा उनके रिकार्ड और उन्होंने किस तरह जीत हासिल की है को लेकर होती है, लेकिन एक कप्तान के रूप में आपकी विरासत एक बेंचमार्क पर खड़ी होगी, जो आपने सेट किए हैं। ऐसे लोग होंगे जो आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, श्रीलंका समेत अन्य जगहों पर जीत के बारे में बात करेंगे। जीत सिर्फ एक परिणाम है और बीज हमेशा फसल से पहले बोया जाता है! आपने जो बीज बोने में कामयाबी हासिल की है, वह उस तरह का मानक है, जिसे आपने अपने लिए निर्धारित किया है। इसलिए हम बाकी लोगों के लिए अपेक्षाओं को तय किया है।

अश्विन आगे कहा, ‘बहुत बढ़िया विराट कोहली। आपन अपने उत्तराधिकारी के सिरदर्द छोड़कर गए हैं। मेरे हिसाब से कप्तान के तौर आपके कार्यकाल की यह सबसे बड़ी उपलब्धि है। इससे मैंने भी सबक ली है। हमें एक जगह को इतनी ऊंचाई पर छोड़ना चाहिए कि भविष्य उसे वहां से और ऊंचा ले जा सके।’

Related Articles

Back to top button
Event Services