Sports

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत के करीब है टीम इंडिया, ताश की तरह गिर रहे विकेट

टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ रही है. इस मैच का आज तीसरा दिन है और टीम इंडिया जीत के काफी करीब है. दूसरी पारी में लंकाई टीम 447 रनों का पीछा कर रही है. लेकिन 150 रनों से पहले ही अपने 4 बल्लेबाजों को खो दिया है. अब टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए सिर्फ 6 विकटों की दरकार है. 

टीम इंडिया को बड़ी लीड

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने 446 रनों की एक बड़ी लीड ली. दूसरी पारी में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन एक बार फिर से श्रेयस अय्यर (67) ने ही बनाए. वहीं ऋषभ पंत ने भी 50 रनों की तेज पारी खेली. इसके अलावा कप्तान रोहित ने 46 और हनुमा विहारी ने 35 रन बनाए. वहीं रवींद्र जडेजा और मयंक अग्रवाल ने 22-22 रनों का योगदान दिया. 

बुमराह ने झटके थे 5 विकेट 

श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट झटक लिए. उनके अलावा सभी भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट हासिल किए हैं और अक्षर पटेल ने 1 विकेट चटकाया. श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. एंजेलो मैथ्यूज ने 43 रन बनाए. मैथ्यूज के अलावा निरोशन डिकवेला और अरविंदा डिसेलवा ही दोहरे अंक में पहुंच पाए. भारतीय गेंदबाजों ने पूरे मैच पर पकड़ बनाए रखी और श्रीलंका की पूरी टीम 109 रन ही बना सकी. इस तरह से भारत को 143 रनों की बढ़त मिल गई.

लगातार 15वीं सीरीज जीतना चाहेगी भारतीय टीम 

श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 12 मार्च को बेंगलुरु के मैदान पर खेला जाना है. अगर भारतीय टीम इस मैच को जीत लेती है, तो वह एक इतिहास रच देगी. भारतीय टीम घर में लगातार 15वीं टेस्ट सीरीज अपने नाम कर लेगी. अपने घर में सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने के मामले में भारतीय टीम के आस-पास भी कोई नहीं है. भारत ने अपनी पिछली टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ हारी थी. तब टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे. उसके बाद से भारत ने कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई हैं. रोहित शर्मा मैच जीतकर इस रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेंगे.

दोनों ही देशों की प्लेइंग इलेवन: 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह. 

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरु थिरिमाने, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, निरोशन डिकवेला (डब्ल्यू), सुरंगा लकमल, लसिथ एम्बुलडेनिया, विश्व फर्नांडो, प्रवीण जयविक्रमा.  

Related Articles

Back to top button
Event Services