Health

जानिए कैसे फटी एड़ियों को साफ करेंगे ये फुट स्क्रब…

जितना समय आ अपने चेहरे पर खर्च करते हैं क्या आपने पैरों को उतना समय दिया है? शायद नहीं लेकिन पैरों को सुंदर, कोमल और कोमल बनाए रखने के लिए नियमित रूप से उनकी देखभाल करने की आवश्यकता है। जी हाँ, अगर आपकी एड़ियों में दरारें हैं, तो आपको उनकी खास देखभाल करने की जरूरत है। जी दरअसल फटी एड़ियां ऐसे फुटवियर को पहनना मुश्किल बना देती हैं जो ओपन होते हैं। हालाँकि अगर आप इनका ख्याल रखेंगे तो एड़ियां मुलायम हो जाएंगी और अपनी एड़ियों से डेड स्किन हटाने के लिए स्क्रब करें और फटी एड़ियों को छुपाने की बजाय उनका इलाज करें। अब आज हम आपको कुछ ऐसे आसान घरेलू उपाय बताएंगे जो आपकी फटी एड़ियों को जल्दी ठीक कर देंगे।

– मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए पेपरमिंट फुट स्क्रब का उपयोग करना सबसे अच्छा है। जी हाँ, इस स्क्रब से न सिर्फ डेड स्किन हटेगी बल्कि ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होगा। केवल यही नहीं बल्कि इसकी अच्छी सुगंध तनाव को भी दूर करेगी और आपकी नींद में सुधार करेगी। 

– इसके अलावा दलिया भी एक अच्छा फुट स्क्रब साबित होगा। जी दरसल यह मृत त्वचा को बहुत प्रभावी ढंग से हटाता है। इसके अलावा यह आपकी रूखी और खुजली वाली त्वचा को ठीक करने में भी मदद करता है।

– ओटमील थकी हुई और धूप से क्षतिग्रस्त त्वचा को एंटीऑक्सीडेंट प्रदान करता है। इसी के साथ यह आपकी त्वचा को कोमल और कोमल बनाता है। इसी के साथ कच्चा दूध आपकी त्वचा को चमकदार बनाता है। ऐसे में अब जब भी आप नहाने जाएं तो सबसे पहले इस होममेड स्क्रब से अपनी एड़ियों को स्क्रब करें।

Related Articles

Back to top button
Event Services