Tour & Travel

गर्मियों में यूएसए घूमने का बनाएं प्लान, एडवेंचर से लेकर जायकेदार

युनाईटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका अब फिर से खुल गया है और अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटकों को अपने देश के बेहतरीन शहरों, नगरों, प्रतिष्ठित ऐतिहासिक स्थलों एवं संस्कृति का अनुभव पाने के लिए आमंत्रित कर रहा है। रूट 66 पर सड़क यात्रा से लेकर शानदार हाइकिंग और यूएसए के बेहतरीन नेशनल पार्क तक, यहां पर्यटकों के घूमने के लिए ढेरों जगहें हैं, जहां दुनिया भर से आने वाले पर्यटक सामाजिक दूरी एवं सुरक्षा के नियमों के साथ यात्रा का आनंद उठा सकते हैं।

क्रूज़ से लेकर रेंट की आरवी, समुद्री किनारों और पहाड़ियों के खूबसूरत नज़ारों के बीच पिकनिक का लुत्फ़ उठा सकते हैं, ड्राइव-इन थिएटर में फिल्म का यादगार अनुभव पा सकते हैं और वाईनयार्ड में वाइन के चुस्कियों का आनंद ले सकते हैं। यूएसए में टूरिस्ट्स के लिए एडवेंचर एक्टिविटीज़ के भी ढेरों ऑप्शन्स हैं।

नेशनल पार्क और बेहतरीन आउटडोर डेस्टिनेशन्स

यूएसए के नेशनल पार्क पर्यटकों को यादगार अनुभव प्रदान करते हैं। व्योमिंग का यैलोस्टोन नेशनल पार्क मैमथ हॉट स्प्रिंग, बबलिंग गीज़र के खूबसूरत आपका मन मोह लेंगे। कैलिफोर्निया के यासेमाईट नेशनल पार्क में सियरा नेवादा की पहाड़ियों, प्राचीन सिकोइया पेड़ों के बीच ऐसे नज़ारे हैं जहां आप यादगार तस्वीरें खींच सकते हैं। वहीं उटाह स्थित ब्राइस कैनयन नेशनल पार्क में आप ट्रेल हाइकिंग, हुडू रॉक फॉर्मेशन के नज़ारों के साथ यादगार अनुभव पा सकते हैं। पर्यटक यूएसए के इन सभी प्राकृतिक स्थलों पर सितारों के नीचे कैम्पिंग का आनंद ले सकते हैं। 

लॉन्ग ड्राइव का मजा

रोड ट्रिप, यूएसए आने वाले टूरिस्ट्स के लिए बेहतरीन विकल्प है। यूएसए का पाप्युलर रूट 66 जिसे मदर रोड के नाम से जाना जाता है, यह पूरे परिवार को आउटडोर यात्रा का बेजोड़ अनुभव प्रदान करता है। सेंट लुइस, मिसौरी में गेटवे आर्क पर तस्वीर खींचना मत भूलिएगा। 192 मीटर के इस टॉवर का आर्क दुनिया में सबसे बड़ा है। कटूसा, ओकलाहोमा के ब्लू व्हेल का निर्माण 1970 के दशक में किया गया, मुस्कराती ब्लू व्हेल की यह संरचना रूट 66 के सबसे लोकप्रिय स्टॉप्स में एक है। इसके बाद पश्चिम में न्यू मैक्सिको की ओर जाएं तथ ग्लेनरियो के घोस्ट टाउन का अनुभव पाएं। यहां से आप एरीज़ोना के पेट्रीफाईड फॉरेस्ट नेशनल पार्क जा सकते हैं। अपने रंग-बिरंगे पेड़ों के अलावा इस पार्क को न्यूज़पेपर रॉक पेट्रोग्लाइफ एवं प्यूरको प्युबलो के प्राचीन गांव के लिए भी दुनिया भर में जाना जाता है।

आकर्षक बीच 

यूएस के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र की यात्रा के दौरान आप अटलांटिक महासागर का अनुभव पा सकते हैं, यहां के मिट्टी जैसे रंग वाले गहरे हरे बीच आपको यादगार अनुभव प्रदान करेंगे। फ्लोरिडा पेनिनसुला के दूसरी ओर मैक्सिको की खाड़ी के बीच पर आपको एकदम साफ पानी और सफेद मिट्टी के नज़ारे देखने को मिलेंगे। केप कॉड से होकर उत्तर की ओर जाएंगे तो आप मैसाचुसेट्स के बीचटाउन में अटलांटिक के पानी में डुबकी लगा सकते हैं। इस तरह समुद्र का यह किनारा गर्मियों में यूएसए आने वाले पर्यटकों को यादगार अनुभव प्रदान करता है। 

खानपान और ड्रिंक्स

यूएसए आने वाले टूरिस्ट डाइनिंग का भी शानदार अनुभव ले सकते हैं। कई रेस्टोरेन्ट्स में आउटडोर सीटिंग के विकल्प हैं। जहां आप आस-पास के आकर्षक नज़ारों के बीच डिनर का आनंद उठा सकते हैं, पहाड़ों के खूबसूरत नज़ारों के बीच अपनी यादगार तस्वीरों को कैमरे में कैद कर सकते हैं। वर्जिनिया, न्यूयॉर्क, पैनसिल्वेनिया और इलिनियॉस में वाईन के बेहतरीन ऑप्शन्स अवेलेबल हैं। 

Related Articles

Back to top button
Event Services