Tour & Travel

इस मौसम में घूमने के लिए सबसे बेस्ट हैं भारत की ये जगह, मात्र 7 हजार रुपए होंगे खर्च

यात्रा करना आज के समय में सभी को पसंद होता है हालाँकि कई बार लोगों को यात्रा करने के लिए अच्छी जगह समझ नहीं आती है. ऐसे में अगर आप गर्मी में कम बजट में घूमने के लिए जगह खोज रहे हैं तो आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं. इन जगहों पर आप सिर्फ 7 हजार में जाकर घूमकर वापस आ सकते हैं।

पांडिचेरी- यह समुद्र तटीय शहर पहले एक फ्रांसीसी उपनिवेश था और अपने शानदार समुद्र तटों, जीवंत वास्तुशिल्प चमत्कारों और साफ सड़कों के लिए जाना जाता है। जी दरअसल बैंगलोर और चेन्नई से बस द्वारा पांडिचेरी पहुंचना आसान है। आपको बता दें कि समुद्र तट के अलावा पांडिचेरी में कई कैफे हैं, जहाँ आप आनंद ले सकते हैं.

चेन्नई से बस यात्रा की लागत – 500 रुपए 

होटल की कीमत – 500 रुपये प्रति रात

भोजन की लागत – दो के लिए 300 रुपये

गोकर्ण- यह गोवा जैसा है और इसके आसपास के शांत समुद्र तटों को देखने को मिल सकता है. यहां आप समुद्र तटों को देखते हुए ट्रेकिंग का मजा ले सकते हैं। जी दरअसल गोकर्ण में कुछ बीच ऐसे भी हैं जहां कम से कम भीड़भाड़ वाले लोग नजर आते हैं। इसके अलावा यहां आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं।

बैंगलोर से बस यात्रा की लागत – 800 रुपए 

गोवा से ट्रेन टिकट की कीमत – 90 रुपए 

भोजन की लागत – दो के लिए 300 रुपये

दार्जिलिंग- ताजी हवा, हरी-भरी हरियाली और शांत दार्जिलिंग की चाय आपको मंत्रमुग्ध कर देगी. जी हाँ और यहां आपको वह सब कुछ मिल जाएगा जो हर कोई चाहता है। जी दरअसल पश्चिम बंगाल का यह पहाड़ी शहर अपने शानदार नजारों से सभी को मंत्रमुग्ध कर देता है। आप यहाँ जाकर सनसेट प्वाइंट जरूर जाएं, कूल फोटोज के लिए यह जगह बेस्ट है।

कोलकाता से सिलीगुड़ी तक बस यात्रा की लागत – 490 रुपये

दार्जिलिंग के लिए टॉय ट्रेन की लागत – 150 रुपये

भोजन की लागत – दो के लिए 300 रुपये

सिक्किम- हिमालय की पहाड़ियों और मठों के पास ट्रेकिंग स्पॉट सिक्किम को उत्तर-पूर्वी भारत में सबसे खूबसूरत और सस्ती जगहों में गिना जाता है। आपको बता दें कि सिक्किम के आसपास का वातावरण शांति प्रदान करता है.

कोलकाता से सिलीगुड़ी (ट्रेन): 185 रुपये वन वे

सिलीगुड़ी से गंगटोक तक बस यात्रा की लागत – 165 रुपये वन-वे

होटल की लागत – लगभग 600 रुपये

नैनीताल- झीलों के शहर के रूप में जाना जाता है, नैनीताल जो उत्तर भारत के प्रसिद्ध हिल स्टेशनों में से एक है। यहाँ घूमने के लिए बहुत कुछ है, जिसमें नौका विहार और सबसे अच्छे स्ट्रीट फ़ूड का आनंद लेना शामिल है।

दिल्ली से बस यात्रा की लागत – लगभग 370 रुपये

होटल की कीमत – 200 रुपये प्रति रात

भोजन की कीमत – दो के लिए 200 रुपये

Related Articles

Back to top button
Event Services