Life Style

घर पर इन उपायों से कर सकते है बालों की देखभाल

यहां हमारे पास आपके लिए कुछ तरीके हैं, जिनमें आप घर पर स्वाभाविक रूप से सीधे और प्रबंधनीय बाल प्राप्त कर सकते हैं, बिना पैसे के और रीबॉन्डिंग, स्ट्रेटिंग और रासायनिक उपचार के दौर से गुजर रहे हैं। सीधे बाल न केवल अधिक प्रबंधनीय होते हैं, बल्कि दैनिक आधार पर बनाए रखने में भी आसान होते हैं। 

दूध और शहद: एक कप दूध में एक चम्मच शहद डालें। शहद और दूध के मिश्रण में कुछ कुचल स्ट्रॉबेरी डालें और इस पेस्ट को अपने बालों पर लगाएं। इसे 2-3 घंटे तक रहने दें, और फिर इसे एक अच्छे शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करके कुल्ला करें। स्वस्थ बाल और चिकना रूप पाने के लिए इसे 2-3 सप्ताह तक दोहराएं।

गर्म तेल उपचार: हफ्ते में एक बार 15-20 मिनट तक गर्म तेल से अपने बालों की मालिश करें। इसके बाद गर्म पानी में भिगोए हुए तौलिया से अपने बालों को ढक लें। यह प्रक्रिया तेल को आपके बालों की जड़ों में रिसने में मदद करती है, इस प्रकार उन्हें मजबूत करती है। तेल लगाने के एक घंटे बाद अपने बालों को धो लें। अपने बालों को धोने के लिए एक अच्छे और हल्के कंडीशनर और शैम्पू का इस्तेमाल करें। तो, यहां 3 जादुई तरीके से स्वाभाविक रूप से प्रबंधनीय और सीधे बाल मिल रहे हैं, महंगे रासायनिक उपचार पर कोई पैसा खर्च किए बिना ।

नारियल का दूध और नींबू का रस: नारियल के दूध के एक गिलास में एक मध्यम आकार के नींबू का रस डालें। इन्हें अच् छी तरह मिलाएं और फिर इस मिश्रण को 2-3 घंटे या उससे ज् थाल् ड के लिए फ्रिज में रख दें, जब तक कि यह थोड़ा गाढ़ा न हो जाए। एक बार जब मिश्रण ठंडा हो जाए तो अपने बालों पर मलाईदार मिश्रण का पेस्ट लगाएं। पेस्ट लगाने के बाद अपने बालों को गर्म पानी में भिगोकर रखे हुए तौलिया से 20-25 मिनट तक ढक कर रखें। उसके बाद अपने नियमित शैम्पू का इस्तेमाल करते हुए अपने बालों को धो लें। यदि आप सबसे अच्छा परिणाम चाहते हैं तो कंडीशनर लागू करना न भूलें। प्रभाव देखने के लिए कम से कम 4-5 सप्ताह के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button