Education

शिक्षकों के पदों पर यहां निकली बंपर भर्तियां, जानें पूरी डिटेल

हरियाणा में शिक्षक के पद पर नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक काम की खबर है। हरियाणा पीजीटी टीचर भर्ती के तहत प्रदेश के गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पोस्ट ग्रेजुएट टीचर की बंपर भर्तियां जारी है। इस भर्ती के तहत कुल 11 से 70 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा। schooleducationharyana.gov.in के पोर्टल पर उपलब्ध कराए गए लिंक से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में आवेदन की दिनांक गुजर जाने के पश्चात् पोर्टल से लिंक हटा दी जाएगी। डीएसई हरियाणा आवेदन प्रक्रिया, डीएसई हरियाणा पीजीटी पात्रता तथा अन्य विवरण आधिकारिक पोर्टल पर देखें।

महत्वपूर्ण तिथियां:-
ऑनलाइन आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 30 जुलाई 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 10 अगस्त 2021

शैक्षणिक योग्यताएं:-
इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी तथा संस्थान से ग्रेजुएशन तक की डिग्री मांगी गई थी। इसमें आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास हिंदी एवं संस्कृत की जानकारी होना आवश्यक है। अभ्यर्थियों को बोली जाने वाली अंग्रेजी में पारंगत होना चाहिए तथा हिंदी/संस्कृत/पंजाबी आदि जैसी भाषाओं को छोड़कर शिक्षा के माध्यम के तौर पर अपने विषय को अंग्रेजी में पढ़ाने में सक्षम होना चाहिए। अभ्यर्थियों को अंग्रेजी स्पीकिंग में पारंगत होना आवश्यक है।

ऐसे करें आवेदन:-
स्कूल शिक्षा विभाग हरियाणा (HSE) ने हरियाणा के सरकारी विद्यालयों में पीजीटी के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए ऑनलाइन मोड के जरिए 10 अगस्त 2021 को या उससे पूर्व आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्राप्त करने की आखिरी दिनांक के पश्चात् किसी भी अभ्यर्थियों पर विचार नहीं किया जाएगा। अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं। आवेदन करने के लिए आधिकारिक पोर्टल- schooleducationharyana.gov.in  पर जाएं।

Related Articles

Back to top button
Event Services