Education

आज जारी होगी नीट यूजी काउंसलिंग सेकेंड राउंड सीट अलॉटमेंट लिस्ट,यहाँ जानें पूरी डिटेल

नीट यूजी काउंसलिंग सेकेंड राउंड सीट अलॉटमेंट की घोषणा आज यानी कि 26 फरवरी, 2022 को की जाएगी। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (Medical Counselling Committee, MCC) कल राउंड 2 सीट आवंटन परिणाम का ऐलान आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर रिलीज किया जाएगा। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने इस राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, वे कल नतीजे जारी होने के बाद देख पाएंगे। उम्मीदवार, ध्यान दें कि कल जारी होने वाले राउंड 2 के परिणाम में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 5 मार्च, 2022 तक कॉलेजों में प्रवेश के लिए रिपोर्ट करना होगा। NEET UG राउंड 2 मेरिट सूची रजिस्ट्रेशन विंडो के दौरान उम्मीदवारों द्वारा भरे गए विकल्पों के आधार पर तैयार की जाएगी। इसके साथ ही उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार नीट यूजी काउंसिलिंग रिजल्ट देख सकते हैं।

नीट यूजी काउंसलिंग सेकेंड राउंड सीट अलॉटमेंट ऐसे कर पाएंगे चेक

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं– mcc.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद यूजी काउंसलिंग टैब पर क्लिक करें। अब, आवंटन परिणाम देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें। अगर आवश्यक हो तो अपनी क्रेंडिशियल्स के साथ लॉगिन करें। अब सीट आवंटन परिणाम डाउनलोड करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर रिजल्ट लेकर रख लें।

उम्मीदवार ध्यान दें कि AIQ NEET काउंसलिंग 2021 के दो और राउंड होंगे। इनमें AIQ मॉप-अप और AIQ स्ट्रे वेकेंसी दौर शामिल हैं। बता दें कि एमसीसी अखिल भारतीय कोटा सीटों के लिए नीट यूजी और पीजी काउंसलिंग आयोजित करता है । इसके तहत, यूजी के लिए 15 प्रतिशत और पीजी के लिए 50 प्रतिशत सीटों पर दाखिला दिया जाएगा। वहीं काउंसलिंग शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर उपलब्ध है। वहीं नीट यूजी काउंसलिंग सेकेंड राउंड सीट अलॉटमेंट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Related Articles

Back to top button
Event Services