Social

सुशांत सिंह राजपूत की बर्थ एनिवर्सरी पर श्वेता सिंह कीर्ति ने सुशांत के नाम पर शुरू की 25.5 लाख रुपये की स्कॉलरशिप

सुशांत सिंह राजपूत ने बीते साल 14 जून को इस दुनिया को अलविदा कह दिया । लेकिन वह अपने बेहतरीन काम और अच्छे स्वभाव के चलते वह लोगों के दिलों में एक खूबसूरत याद बनकर हमेशा जिंदा रहेंगे । बिना किसी गॉडफ़दर के बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले सुशांत सिंह राजपूत का आज 35वां जन्मदिन है ऐसे में उनके तमाम फ़ैंस उन्हें याद करते हुए अपने-अपने तरीके से ट्रिब्यूट दे रहे हैं । आज सुशांत के जन्मदिन पर उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने एक इमोशनल पोस्ट लिखा, साथ ही ऐस्ट्रोफिजिक्स के छात्रों के लिए 35,000 अमेरिकी डॉलर यानी 25.5 लाख रुपये की एक स्कॉलरशिप शुरू करने की भी घोषणा की । सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड द्वारा 25.5 लाख की छात्रवृत्ति की घोषणा के साथ उन्होंने अपने भाई के सपने को पूरा करने के लिए एक कदम उठाया है ।

सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर स्कॉलरशिप

 

श्वेता सिंह कीर्ति ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर भाई सुशांत की सोशल मीडिया पोस्ट की तस्वीर को साझा किया है । सुशांत के जन्मदिन के मौके पर उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने छात्रों के लिए खास स्कॉलरशिप की घोषणा करते हुए लिखा, “मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भाई के 35वें जन्मदिन पर, उनके एक सपने को पूरा करने की दिशा में एक कदम उठाया गया है । अमेरिका के बर्कले में 35,000 डॉलर का सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड स्थापित किया गया है । जो कोई भी अमेरिका बर्कले में एस्ट्रोफिजिक्स (खगोल भौतिकी) को आगे बढ़ाने में रुचि रखता है, वह इस फंड के लिए आवेदन कर सकता है । दिवंगत के लिए आभारी जिन्होंने इसे संभव बनाया । हैप्पी बर्थडे मेरे छोटे भाई, मुझे आशा है कि आप हमेशा जहां भी रहें खुश रहें! मैं तुम्हें बहुत प्यार करती हूं ।”

गौरतलब है कि सुशांत अभिनेता बनने से पहले इंजनीयरिंग के बहुत अच्छे छात्र थे । उन्होंने भौतिक विज्ञान पर काफी रुचि थी । हर कोई श्वेता की इस पहल की जमकर तारीफ़ें कर रहा है ।

इसके अलावा श्वेता ने अपने भाई सुशांत को याद करते हुए कुछ फ़ोटोज भी शेयर की । जिसमें से एक सुशांत की तस्वीरों का कोलाज है । जिसे शेयर करते हुए श्वेता ने लिखा है, “लव यू भाई । तुम मेरा हिस्सा हो और हमेशा रहोगे |

https://www.instagram.com/p/CKRv6TxlyM8/?utm_source=ig_web_copy_link

वहीं दूसरी तस्वीर में नन्हें सुशांत अपनी मां की गोद में नजर आ रहे हैं । श्वेता ने मां-बेटे की इस तस्वीर को Happy #SushantDay लिखते हुए शेयर किया है कहा है, “यह मुस्कुराहट हर दिल को पिघला सकती है ।” इस तस्वीर में सुशांत अपनी मां की गोद में नजर आ रहे हैं ।

https://www.instagram.com/p/CKS6DvQlEUa/?utm_source=ig_web_copy_link

 

Related Articles

Back to top button
Event Services