EntertainmentGovernmentUP News

केशव प्रसाद मौर्य ने किया फिल्म विकास परिषद कार्यालय का उद्घाटन

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि फिल्म सिटी के निर्मित होने से उ0प्र0 के कलाकारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे

उ0प्र0 में नोएडा फिल्म सिटी के निर्मित होने से उ0प्र0 के कलाकारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। फिल्म उद्योग में उत्तर प्रदेश का एक महत्वपूर्ण योगदान रहा है। प्रदेश के कलाकार उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में प्रदेश का नाम रौशन कर रहे हैं।

वर्तमान सरकार का प्रयास है कि प्रतिभाओं का पलायन न हो और अधिक से अधिक रोजगार के अवसर सृजित हों। नई प्रस्तावित फिल्म सिटी के अनुसार वर्तमान सरकार कार्य कर रही है।

फिल्म विकास परिषद का यह कार्यालय उत्तर प्रदेश को मुम्बई से बड़ी फिल्म सिटी देने जा रहा है। उद्गार प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज पं0 दीनदयाल उपाध्याय, सूचना परिसर भवन के छठवें तल पर स्थित फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष के कार्यालय कक्ष के उद्घाटन के अवसर पर व्यक्त किये।

उन्हांेने इस अवसर पर फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष श्री राजू श्रीवास्तव को बधाई देते हुए कहा कि फिल्म विकास परिषद का कार्यालय बन जाने से कलाकारों को हर प्रकार की जानकारी प्राप्त हो सकेगी और फिल्मों आदि में रुचि रखने वाले कलाकारों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा।

रोजगार के अवसर सृजित करना वर्तमान सरकार की प्राथमिकता है। इसी के तहत प्रदेश में एक भव्य फिल्म सिटी का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माता एवं निर्देशकों को उत्तर प्रदेश में फिल्म उद्योग से सम्बन्धित कार्यो हेतु आकर्षित करने तथा हर प्रकार की सुविधाएं वर्तमान सरकार द्वारा देने का प्रयास किया जायेगा।

श्री राजू श्रीवास्तव ने यह भी कहा कि प्रदेश में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं और सबसे बड़ा प्रदेश होने के नाते यहां पर ऐतिहासिक एवं दर्शनीय स्थल होने के कारण शूटिंग में निर्माता/निर्देशकों को सुगमता होगी।पूंजी निवेश आकर्षित होगी तथा देश व प्रदेश की जनता को स्वस्थ व अपेक्षाकृत सस्ता मनोरंज उपलब्ध होगा।

अपर मुख्य सचिव सूचना डा0 नवनीत सहगल, निदेशक सूचना श्री शिशिर, संयुक्त निदेशक श्री विनोद कुमार पाण्डेय, श्री हेमंत कुमार सिंह, उप निदेशक श्री हरिशंकर त्रिपाठी, उप-निदेशक श्री दिनेश कुमार सहगल, फिल्म निर्माण अधिकारी, श्री संजय कुमार अस्थाना, सहायक श्री ऋषि कुमार सक्सेना के अतिरिक्त श्री मनोज लाल एडवोकेट, मुख्य सलाहकार श्री अजीत सक्सेना-फिल्म विकास परिषद, श्री आशीष श्रीवास्तव, सलाहाकार तथा मीडिया बिजनेस कन्सलटेन्ट श्री आशीष कुमार जौहरी उपस्थित थे।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button