Life Style

सेक्स करते ही सो जाते हैं पुरुष, जानिए क्या है कारण…

सेक्स करते ही सो जाते हैं पुरुष, जानिए क्या है कारण...

अधिकतर पुरुषों में यह आदत होती है कि वे सेक्स का आनंद लेते ही चैन की नींद सो जाते हैं। आखिर क्यों होता है ऐसा, क्या कभी आपने जानने की कोशिश की है? वर्तमान में तनाव और वयस्‍त दिनचर्या भी इसके लिए बहुत जिम्‍मेदार है।

कैलोरी समाप्‍त: सेक्‍स संबंध बनाने के दौरान महिलाओं की तुलना में पुरूषों कैलोरी ज्‍यादा खर्च होती हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि महिलाएं आर्गेज्‍म के बाद भी पुरूषों का प्‍यार चाहती हैं लेकिन ज्‍यादातर पुरूष उसे नहीं समझ पाते और चरमसीमा पर पहुंचकर सो जाते हैं।

सेक्‍स समय: दिनभर की थकान दूर करने में यौन संबंध की बहुत महत्‍वपूर्ण भूमिका होती है, इससे तनाव दूर होता ही है शरीर को भी आराम मिलता है। लिहाजा सेक्‍स संबंध बनाने के बाद पुरुष नींद की आगोश में जाना अधिक पसंद करते हैं।

सोने का समय: यदि आप नियमित रूप से यौन संबंध बनाते हैं, तो आपके शरीर की आंतरिक प्रक्रिया आपको यह संकेत देने लगती है कि आपके सोने का समय हो चुका है। इसके लिए मेलाटोनिन हार्मोन आपके शरीर को सोने के लिए तैयार करता है।

यह भी पढ़ें: अगर हुई है नई शादी, तो भूल से भी ना करें ये काम, वरना पड़ सकता है पछताना..

यह भी पढ़ें: महिला ने पति को बनाया कुत्ता, गले में पट्टा डाल घुमाया; पुलिस ने देखा तो ठोका भारी जुर्माना, जानें पूरा मामला…

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services