Sports

इंडिया का स्टार तेज गेंदबाज, तीसरे टेस्ट में

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के पहले दो दिन मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की टीम को भारतीय गेंदबाज दो दिन के खेल में भी आउट नहीं कर पाए। दूसरे दिन टीम ने 8 विकेट पर 555 रन बनाए। भारत के लिए अच्छी खबर ये है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिट हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहले टेस्ट मैच के दौरान बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिट होकर मैदान पर वापस लौट चुके हैं। 19 दिसंबर को एडिलेड टेस्ट मैच के दौरान दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद शमी की कलाई पर लगी थी। उनका हाथ फ्रैक्चर होने के कारण दौरा बीच में छोड़कर ही वापस भारत लौटना पड़ा था। चोटिल होने की वजह से ही उनको इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में नहीं चुना गया था।

मोहम्मद शमी ने शुक्रवार को एक ट्वीट किया जिसमें वह गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। शमी इस वक्त बैगलुरू के नेशनल क्रिकेट अकादमी में नवदीप सैनी के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। सैनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में ग्रोइंग इंजरी हुई थी।

पीटीआइ के मुताबिक, शमी की कलाई अब बिल्कुल ठीक है। अगले कुछ दिन उनको हल्की नेट प्रैक्टिस कराई जाएगी। उनको इस वक्त हर दिन 18 गेंद फेंकने की सलाह दी गई है। यह 50 से 60 फीसदी जोर लगाकर ही फेकने के लिए बोला गया है। चुकी वह लगभग आधे महीने से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो इसी तरह से आहिस्ता आहिस्ता वर्कलोड बढ़ाया जाएगा।

पिंक बॉल टेस्ट मैच खेले जाने में अभी लगभग दो हफ्ते (24 फरवरी को अहमदाबाद में डे नाइट टेस्ट) का वक्त बाकी है। ऐसे में इसकी उम्मीद की जा रही है कि शमी मैच से पहले फिट हो जाएंगे और चयन के लिए उपलब्ध होंगे। उन्होंने गेंदबाजी करना शुरू कर दी है इसका मतलब है कि कलाई बिल्कुल ठीक है। उनको किसी तरह की कोई चोट नहीं है। अगले हफ्ते के अंत तक यह तस्वीर ज्यादा साफ हो पाएगी।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services