Sports

जानिए क्या है आइपीएल के 15वें सीजन के लिए बायो-बबल के नियम,हर टीम के लिए इसका पालन अनिवार्य

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) आइपीएल 2022 के सीजन के आयोजन कि लिए पूरी तरह से तैयार है। आइपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च से होनी है जिसमें कुछ ही दिन शेष बचे हैं, लेकिन उससे पहले बीसीसीआइ ने बायो-बबल संबंधी नियम जारी किए हैं। आइए हम आपको बताते हैं उस नियमों के बारे में जिसका पालन करने की आवश्यकता हर टीम को होगी। 

बायो-बबल संबंधित नियम-  

1. बायो सिक्योर बबल में प्रवेश करने के लिए खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को पहले तीन दिन हार्ड क्वारंटाइन से गुजरना होगा और चौथे दिन उनका टेस्ट किया जाएगा। इस टेस्ट में निगेटिव आने के बाद ही किसी को बायो-बबल में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। 

2. खिलाड़ियों की हर 24 घंटे के बाद क्वारंटाइन अवधि के दौरान इन-रूम टेस्टिंग करनी होगी।

3. खिलाड़ी बबल से बबल में तब प्रवेश कर सकते हैं जब उन्होंने आने के लिए चार्टर फ्लाइट या फिर सड़क मार्ग का उपयोग किया हो। इसमें श्रीलंका का भारत दौरा, आस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा, बांग्लादेश का दक्षिण अफ्रीका का दौरा और इंग्लैंड का वेस्टइंडीज का दौरा शामिल है।

4. यदि कोई खिलाड़ी या फिर टीम स्टाफ बुलबुले से बाहर निकलता है तो उन्हें तीन दिन की क्वारंटाइन से गुजरना होगा और फिर उनका टेस्ट निगेटिव आना जरूरी होगा। 

5. खिलाड़ियों के आने पर उनका टेस्ट मुंबई में किया जाएगा और नतीजा आने तक उन्हें उनके कमरों में क्वारंटाइन किया जाएगा। इसके अलावा एयरपोर्ट पर जीरो कान्टैक्ट होना चाहिए। 

6. खिलाड़ियों की आवाजाही के लिए ग्रीन कारिडोर बनाने की जरूरत होगी ताकि बायो बबल बना रहे।

7. यदि किसी टीम का कोई सदस्य पाजिटिव पाया जाता है तो उन्हें होटल में क्वारंटाइन करने की अनुमति दी जा सकती है। 

आपको बता दें कि ऐसी उम्मीद है कि सभी 10 फ्रेंचाइजी 14-15 मार्च तक अपनी तैयारियां शुरू कर देंगी। इस सीजन की शुरुआत 26 मार्च से होगी तो वहीं फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। इस बार सभी 70 लीग मुकाबले महाराष्ट्र में खेला जाएगा जिसके लिए मुंबई की तीन जबकि पुणे के एक स्टेडियम का चयन किया गया है। इस बार 10 टीम को दो ग्रुप में बांटा गया है और हर टीम पांच टीमों के साथ दो जबकि चार टीमें के साथ एक-एक मुकाबले खेलेगी। 

Related Articles

Back to top button
Event Services