Government

हमने नहीं किया कोई गलत काम, विपक्ष युवाओं को कर रहा है गुमराह: CM पिनाराई विजयन

केरल की एलडीएफ सरकार द्वारा की जा रही कई “बैकडोर” नियुक्तियों की रिपोर्टों के बाद विपक्षी दलों के विभिन्न युवा मंडलों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शनों की एक श्रृंखला के साथ, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है और विपक्ष युवाओं को गुमराह कर रहा है। 

उन्होंने कहा, वाम सरकार, ने कोई गलत काम नहीं किया है और हमने हमेशा पिछली कांग्रेस-नीत यूडीएफ सरकार के विपरीत, नियमों का पालन किया है, जिन्होंने नियुक्तियां किए जाने पर हर मानक का उल्लंघन किया है। मेरी उनसे अपील है कि हम केवल कानून के अनुसार काम कर रहे हैं। पिछले एक हफ्ते से, युवा लोक सेवा आयोग (पीएससी) द्वारा प्रकाशित सूची में तेजी से नियुक्तियों की मांग कर रहे हैं और आगामी विधानसभा चुनावों से पहले एक पल में कई बैकडोर नियुक्तियों की भी रिपोर्ट कर रहे हैं।

विजयन ने कहा, 100 की सूची के साथ और इसलिए अधिक संख्या में ऐसे लोग होंगे जो नौकरी पाने से ज्यादा खो देंगे। “संगठनों द्वारा नियुक्तियां की गई हैं, जहां भर्ती पीएससी द्वारा नहीं की गई है और यहां मानदंड वह है जो 10 वर्ष पूरा करता है और स्थायी रोजगार के लिए पात्र हो जाता है और ऐसे मामले हैं जहां लोग 20 साल पूरे कर चुके हैं। यह 10 साल का आदर्श है। इसका मतलब यह है कि इस वामपंथी सरकार के सत्ता में आने के बाद (मई 2016 में) नौकरी पाने वाले एक भी व्यक्ति को स्थायी नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, “इस साल जनवरी से जब तक हमने कार्यभार संभाला, 1,57,911 लोगों को पीएससी के माध्यम से नौकरी मिली है।

Related Articles

Back to top button
Event Services