Education

सीबीएसई 12वीं बोर्ड के फैसले को लेकर प्रियंका गांधी ने की केंद्र की निंदा

सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने खिंचाई की। बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में बातचीत रद्द की जानी चाहिए या नहीं या कोई अन्य समाधान क्या चुना जा सकता है, यह सरकार के साथ होने वाला था। विपक्षी दल के नेताओं ने इस मामले पर निर्णय को महीनों तक खींचने के लिए सरकार की आलोचना की और अब इसे “असंवेदनशील और अनुचित” कहा।

 प्रियंका ने जोर देकर कहा कि कोरोना  की दूसरी लहर ने दिखाया है कि बच्चे नए उपभेदों की चपेट में हैं। ऐसे कठिन समय में वे आसानी से घातक जोखिम के साथ अनुबंध में आ रहे हैं सरकार को ऑफ़लाइन परीक्षा के लिए निर्दोषों को जोखिम में नहीं डालना चाहिए। कांग्रेस नेता ने केंद्र को इस वर्ष के लिए कक्षा 12 सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने का सुझाव दिया। ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यह “असंवेदनशील और अनुचित” था कि बच्चों से अपने पेपर लिखने के लिए दिन-ब-दिन घंटों तक सभी प्रकार के सुरक्षात्मक गियर पहनकर अपनी कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में बैठने की उम्मीद की जाए।

गांधी की टिप्पणी कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं पर निर्णय लेने के लिए आज हो रही महत्वपूर्ण बैठक के लंबित रहने के बाद आई है। इसके बाद, प्रवेश परीक्षाएं जो कोरोना की दूसरी लहर के कारण स्थगित कर दी गईं। बैठक शिक्षा मंत्रालय द्वारा बुलाई गई है और इसकी अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कर रहे हैं। जबकि केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी के साथ-साथ सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद रहेंगे। बैठक में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के शिक्षा मंत्रियों और सचिवों को शामिल होने को कहा गया है।

Related Articles

Back to top button
Event Services