Education

यूपी समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी

उत्तर प्रदेश आरओ/एआरओ भर्ती परीक्षा 2021 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। उत्तर प्रदेश समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी (सामान्य/विशेष चयन) परीक्षा 2021 के अंतर्गत प्रारंभिक परीक्षा नतीजों की घोषणा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा कर दी गयी है। आयोग द्वारा यूपीपीएससी आरओ/एआरओ रिजल्ट 2021 की घोषणा 29 जनवरी 2022 को की गयी। आयोग के द्वारा साझा की गयी आधिकारिक जानकारी के अनुसार कुल 354 पदों पर भर्ती के लिए 5.59 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। हालांकि, 5 दिसंबर 2021 को आयोजित पहले चरण यानि प्रारंभिक परीक्षा में 2.74 लाख उम्मीदवार ही सम्मिलित हुए थे। इन उम्मीदवारों में से 4830 उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए सफल घोषित किया गया है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने यूपीपीएससी आरओ/एआरओ रिजल्ट 20221 के अंतर्गत उन सभी उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी किए हैं, जिन्हें प्रारंभिक परीक्षा के लिए उत्तीर्ण घोषित किया गया है। ऐसे में जो उम्मीदवार उत्तर प्रदेश समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना रोल नंबर आयोग दवारा जारी रोल नंबर सूची में देख सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर लेटेस्ट सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर की लिस्ट पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होगी।

मार्क्स और कट-ऑफ बाद में होगी जारी

हालांकि, यूपीपीएससी ने आरओ/एआरओ परीक्षा 2021 के पहले चरण में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के प्राप्तांक और मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित होने के लिए निर्धारित न्यूनतम अंक यानि कट-ऑफ अभी घोषित नहीं किये हैं। आयोग के नोटिस के मुताबिक, उम्मीदवारों के कट-ऑफ और प्राप्तांक अंतिम चयन सूची जारी होने के बाद जारी की जाएगी।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services