Uttar Pradesh

सीएम योगी ने भाजपा के स्‍थापना द‍िवस की कार्यकर्ताओं को दी बधाई ,बोले-देश को सबसे ऊपर रखने वाली एकमात्र पार्टी है बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आज अपना 42वां स्‍थापना द‍िवस धूमधाम से मना रही है। इस बार भाजपा का स्‍थापना द‍िवस समारोह कई मायनों में बेहद खास है। वजह है उत्‍तर प्रदेश में भाजपा ने 37 वर्षों बाद इत‍िहास रचते हुए लगातार दूसरी बार यूपी की सत्‍ता पर कब्‍जा क‍िया है।

स्‍थापना द‍िवस के मौके पर मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ और मंत्री स्‍वतंत्र देव सिंंह की मौजूदगी में लखनऊ स्थित पार्टी के राज्य मुख्यालय पर सुबह नौ बजे ध्वज फहराया गया। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल सहित अन्य वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। इसके बाद शोभायात्रा शुरु हुई। ज‍िसमें सैकड़ों की संख्‍या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता शामिल हुए।

स्‍थापना द‍िवस समारोह के मौके पर पार्टी कार्यकताओं को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा क‍ि भारतीय जनता पार्टी की यात्रा देश और दुनिया के विश्लेष्कों के लिए कौतूहल का विषय है। ये यात्रा बहुत कुछ कह देती है,भारतीय जनसंघ की स्थापना का उद्देश्य यही था कि हमें सत्ता की राजनीति नहीं, हमें भारत के लिए समर्पण का भाव पैदा करने वाले लोगों को एक राजनीतिक दल के रूप में आगे बढ़ाने का कार्य करना है। मुख्‍यमंत्री ने क‍हा क‍ि सदी की सबसे बड़ी महामारी के दौरान 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने का काम मोदी सरकार ने दिया है। वहीं स्‍थापना द‍िवस के मौके पर स्‍वतंत्र देव स‍िंंह ने कहा क‍ि, समर्पण और देशभक्ति का भाव किसी दूसरे दल में देखने को नहीं मिलेगा।

भाजपा के स्‍थापना द‍िवस के मौके पर मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई और शुभकामनाएं दींं। उन्‍होंने कहा क‍ि, ‘ उदात्त लोकतांत्रिक व राष्ट्रीय मूल्यों के प्रति सदैव आबद्ध, विश्व के विशालतम राजनीतिक संगठन भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस की सभी प्रतिबद्ध एवं समर्पित कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई व ढेरों शुभकामनाएं!’

बता दें क‍ि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का 42वां स्थापना दिवस आज प्रदेशभर में मनाया जा रहा है। दोबारा उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के बाद उत्साह में डूबी पार्टी इस मौके पर संगठन की एकजुटता का संदेश देने का  भी प्रयास कर रही है। इस अवसर पर हर कार्यकर्ता के घर पर भाजपा का ध्वज लगाया गया है। इस अवसर पर सभी मंडलों में शोभायात्रा भी निकाली गई। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संबोधन बूथ स्तर पर कार्यकर्ता सुन रहे हैं।

भाजपा का स्थापना दिवस छह अप्रैल को मनाया जाता है। इस बार उत्तर प्रदेश में पार्टी ने पहले से ही इसे बड़े स्तर पर मनाने की तैयारी कर रखी थी। प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता ने बताया कि प्रदेश के सभी जिला व मंडलों में ध्वजारोहण (पार्टी का ध्वज) होगा। साथ ही शोभायात्रा भी निकाली जाएगी। शोभायात्रा के समापन के समय प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित क‍िया।

Related Articles

Back to top button
Event Services