Uttarakhand

सीएम धामी ने की यात्रा की समीक्षा, कहा- श्रद्धालुओं और पर्यटकों के साथ बर्दाश्त नहीं की जाएगी से अभद्रता 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य में आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को किसी तरह की परेशानी न होने दी जाए। सुनिश्चित किया जाए कि उन्हें हर संभव सुविधा दी जाए। वे देवभूमि से अच्छा संदेश लेकर जाएं, ये हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने ये भी साफ किया कि श्रद्धालुओं और पर्यटकों के साथ अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने मुख्यमंत्री आवास स्थित कैंप कार्यालय में चारधाम यात्रा की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं और पर्यटकों के साथ किसी भी तरह की अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में अगर एक भी यात्री को परेशानी होगी तो प्रदेश का मुख्य सेवक होने के नाते मुझे परेशानी होगी।

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जुड़े रुद्रप्रयाग, चमोली और उत्तरकाशी के जिलाधिकारियों के साथ ही पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाए कि चारधाम यात्रा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सभी व्यवस्थाएं अच्छी हों। गाइडलाइन के अनुसार श्रद्धालु दर्शन कर सकें। पर्यटक स्थलों पर जाने वाले यात्रियों को भी कोई परेशानी न हो।

मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि चारधाम यात्रा के लिए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के बाद जिन लोगों को परमिशन मिली है, वही लोग उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए आएं। बैठक में मुख्य सचिव डा. एसएस संधु, डीजीपी अशोक कुमार, मुख्यमंत्री के अपर प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, सचिव दिलीप जावलकर, गढ़वाल कमिश्नर रविनाथ रमन, डीआइजी गढ़वाल नीरू गर्ग, अपर सचिव युगल किशोर पंत उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Event Services