Uttar Pradesh

सपा मुखिया अखिलेश यादव और प्रत्‍याशी डिंपल यादव ने डाला अपना वोट, पढ़ें पूरी ख़बर ….

मैनपुरी लोकसभा, रामपुर और खतौली विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। इस बीच मैनपुरी में सपा मुखिया अखिलेश यादव और प्रत्‍याशी डिंपल यादव ने अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद बकायदा प्रेस कांफ्रेंस करते हुए अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी वाले लाल टोपी पहनकर बवाल कर रहे हैं। चुनाव आयोग से बीजेपी डेलीगेशन के मिलने पर प्रतिक्रिया में उन्‍होंने कहा कि यह दिखावा है। शिकायत कर रहे हैं तो देखते हैं कि चुनाव आयोग क्‍या कार्रवाई करता हैं। हमें तो भरोसा करना ही पड़ेगा। बीजेपी को फेस सेविंग करनी है। पहले भी जो लोग शिकायत करने गए उन पर झूठे मुकदमे लगवा दिए। मैनपुरी में तीन दिन से फोर्स सपा कार्यकर्ताओं को पकड़ रही है। पुलिस को ब्र‍ीफिंग है कि सपा के वोट न पड़ने दिए जाएं। इस मौके पर डिंपल यादव ने भी चुनाव आयोग से हस्‍तक्षेप करने की मांग की। उन्‍होंने कहा कि 2024 में इसी तरह के हथकंडे अपनाए जाएंगे। जनता को सचेत रहना चाहिए। 

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि शिकायत सिर्फ मैनपुरी से नहीं है। रामपुर में तो वोटरों के साथ मार-पीट की जा रही। लगता है कि पुलिसवाले इसीलिए लगाए गए हैं। रामपुर में फौज तक की मांग करनी पड़ रही है। वीडियो आ रहे हैं जिसमें पुलिस चेक कर रही है। चुनाव आयोग की गाइडलाइन यह नहीं है कि पुलिस को चेक करने की आजादी आप दे दें। जिनके पास आईडी हैं उन्‍हें भी वापस किया जा रहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि यदि पुलिस इस तरह से मार पिटाई करेगी तो निष्‍पक्ष चुनाव कैसे होगा। 

सपा मुखिया ने आरोप लगाया कि बाहर से आई फोर्स को ब्रीफिंग की गई कि सपा के प्रभाव वाले चिन्हित गांवों में जाकर मारपीट करें, गलत भाषा का इस्‍तेमाल करें। अखिलेश ने आरोप लगाया कि जब इन मामलों की शिकायत डीएम से की गई तो वह अपना सीयूजी फोन चपरासी को देकर चले गए। सपा अध्‍यक्ष ने कहा कि पुलिस-प्रशासन एजेंट बनकर वोट डलवा रहा है। बीजेपी वालों को खुली आजादी दे दी गई है। चुनाव आयोग शिकायतों को नजर अंदाज कर रहा है। पूरी तरह से आंख मूंद कर काम कर रहा है। 

अखिलेश यादव ने कहा कि मैनपुरी में भी लोगों को गांव से नहीं निकलने दिया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि मैं जानता हूं कि मैनुपरी नेताजी का घर और क्षेत्र है। यहां से वह राजनीति की उंचाइयों तक पहुंचे। यहां जो भी विकास दिखता है वो नेताजी ने कराया है। बीजेपी को तो यहां प्रत्याशी तक नहीं मिला। उन्‍हें बाहर का प्रत्याशी उतारना पड़ा। जनता सपा और नेता जी के साथ है। हर वर्ग के लोग सपा के पक्ष में मतदान कर रहे हैं।

मुलायम को किया नमन
वोट डालने जाने से पहले सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव को नमन किया। उन्‍होंने कहा कि आज का मतदान नेताजी को सच्ची श्रद्धांजलि है।

Related Articles

Back to top button
Event Services