Uttar Pradesh

इन दिनों प्रयागराज से लखनऊ का सफर हुआ कष्‍टकारी, फाफामऊ से शांतिपुरम कालोनी तक लगा भीषण जाम….. 

इन दिनों प्रयागराज से लखनऊ का सफर कष्‍टकारी हो गया है। प्रयागराज जिले के गंगापार स्थित फाफामऊ में अक्‍सर जाम लग रहा है। जाम में फंसकर लोग परेशान हो रहे हैं। एक बार फिर यहां सोमवार की दोपहर में जाम लग गया। चिलचिलाती धूप में एक किलोमीटर के दायरे में वाहनों की लंबी लाइन लग गई। बड़े वाहनों के साथ ही दो पहिया वाहन सवार भी जाम के झाम में फंसकर हलकान हुए। प्‍यास से लोगों का गला भी सूख रहा था।

सीवर पाइन लाइन कार्य के कारण की गई है बैरिके‍डिंग

फाफामऊ के बाईपास के पास प्रयागराज लखनऊ राजमार्ग पर इन दिनों नमामि गंगे के तहत अडानी कंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से सीवर पाइप डालने का काम किया जा रहा है। काम प्रभावित न हो, इसके लिए बैरिकेडिंग कर आवागमन को वन वे कर दिया गया है। यहां का मार्ग संकरा होने के चलते अक्‍सर जाम लगता है।

फाफामऊ से शांतिपुरम कालोनी तक लगा जाम

अप्रैल महीने में दोपहर में सूर्य की किरणें आग उगल रही है। ऐसे में एक बार फिर जाम की समस्‍या सकरे मार्ग पर सोमवार की दोपहर में हो गई। दोपहर करीब एक बजे भीषण जाम लग गया। वन वे मार्ग होने के चलते दोपहिया और चार पहिया वाहन चालकों द्वारा जल्दबाजी और बे तरकीब ढंग से वाहन को निकालने को लेकर जाम फाफामऊ से लेकर शांतिपुरम कालोनी तक लग गया।

स्‍कूली बच्‍चों और बीमारों को अधिक परेशानी हुई

जाम में फंसे लोग धूप और गर्मी से बिलबिला उठे। सबसे अधिक परेशानी स्कूली बच्चों और बीमार लोगों को हुई।  पुलिस व्यवस्था लचर होने के चलते वाहन आगे नहीं बढ़ पा रहे थे। यातायात पुलिस और स्‍थानीय लोगों की मदद से मशक्कत के बाद जाम की समस्‍या से राहत मिली। तब जाकर धीरे-धीरे वाहनों के पहिए रेंगने शुरू हुए। तब जाकर लोगों को राहत मिली।

Related Articles

Back to top button
Event Services