Sports

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार रणजी क्रिकेट में खेलने का मिला मौका

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की किस्मत खुल गई है। 200 टेस्ट मैच खेलने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे को अब फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा। जी हां, आलराउंडर अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार मुंबई की रणजी ट्राफी टीम में जगह मिली है।

मुंबई क्रिकेट संघ यानी एमसीए ने रणजी ट्राफी के लिए मुंबई की टीम का ऐलान किया है, जिसके कप्तान ओपनर पृथ्वी शा हैं। इसी 20 सदस्यीय टीम में अर्जुन तेंदुलकर को भी चुना गया है। पहली बार फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अर्जुन तेंदुलकर को मौका मिलेगा। हालांकि, अभी पहले दो मैचों के लिए ही टीम का ऐलान किया गया है। मुंबई की टीम को 13 से 16 जनवरी को महाराष्ट्र के खिलाफ और 20 से 23 जनवरी को कोलकाता में दिल्ली के खिलाफ दूसरा मैच खेलना है।

पृथ्वी शा इन दोनों मैचों में टीम के कप्तान होंगे। मुंबई की टीम में यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ियों को भी चुना गया है। सलिल अंकोला की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करने के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को चुना है। उनके साथ मोहित अवस्थी, बायें हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी, आफ स्पिनर शशांक अटार्डे और बायें हाथ के तेज गेंदबाज रोयस्तान डायस होंगे। 41 बार की रणजी ट्राफी चैंपियन मुंबई की टीम को एलीट नौ टीमों के ग्रुप सी में रखा गया है और वह अपने अभियान की शुरुआत 13 जनवरी को महाराष्ट्र के खिलाफ मैच खेलकर करेगी।

रणजी ट्राफी के लिए मुंबई की टीम इस प्रकार

पृथ्वी शॉ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, आकर्षित गोमेल, अरमान जाफर, सरफराज खान, सचिन यादव, आदित्य तारे (विकेटकीपर), हार्दिक तमोर (विकेटकीपर), शिवम दुबे, अमन खान, शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, प्रशांत सोलंकी, शशांक अट्टार्डे, धवल कुलकर्णी, मोहित अवस्थी, प्रिंस बडियानी, सिद्धार्थ राउत, रोयस्तान डायस और अर्जुन तेंदुलकर

Related Articles

Back to top button
Event Services