Sports

श्रेयस अय्यर समेत तीन नए चेहरों को टेस्ट टीम में मिली जगह तो इन खिलाडियों को दिया गया आराम 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 से बाहर होने के बाद टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू क्रिकेट सीरीज खेलने की तैयारी कर रही है। इस क्रिकेट सीरीज में पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज और फिर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए 17 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम का एलान कर दिया गया है। इस टीम में तीन नए चेहरों को शामिल किया गया है जिसमें श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं। इसमें से श्रेयस अय्यर भारतीय वनडे और टी20 क्रिकेट टीम का हिस्सा लगातार रहे हैं तो वहीं प्रसिद्ध कृष्णा भारत के लिए तीन वनडे मैच खेल चुके हैं जिसमें उनके नाम पर 6 विकेट दर्ज है। इसके अलावा केएस भरत की बात करें तो वो भारत के लिए पहली बार टेस्ट खेल सकते हैं।

केएस भरत को भारतीय टीम में दूसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए रिद्धिमान साहा टीम के मुख्य विकेटकीपर होंगे और किसी विषम परिस्थिति में ही केएस भरत को मौका मिल सकता है। श्रेयस अय्यर को टीम में मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है और वो भारत के लिए अब तक 22 वनडे और 29 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। इतने सारे मैच खेलने के बाद उन्हें अब जाकर पहली बार टेस्ट टीम में जगह दी गई है। इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया गया है तो वहीं चेतेश्वर पुजारा को उप-कप्तान बनाया गया है। दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की वापसी हो जाएगी और वो फिर से कप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए विराट कोहली (सिर्फ पहले टेस्ट में आराम), रोहित शर्मा, रिषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है जबकि इस टीम से हनुमा विहारी को बाहर कर दिया गया है। इस टेस्ट टीम में जयंत यादव की वापसी हुई है जो भारत के लिए पहले टेस्ट मैच खेल चुके हैं। मयंक अग्रवाल की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है तो वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ रवींद्र जडेजा को टी20 सीरीज में आराम दिया गया था, लेकिन वो टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम-

अजिंक्य रहाणे (कप्तान- पहले टेस्ट के लिए), विराट कोहली (कप्तान- दूसरे टेस्ट में टीम से जुड़ जाएंगे), चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा। 

Related Articles

Back to top button
Event Services