Sports

कानपुर टेस्ट मैच में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन,जानें कौन-कौन से खिलाड़ी कर सकते है डब्यू

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में जब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उतरेगी तो सभी की निगाहें टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर होंगी। हालांकि, इससे पहले टीम इंडिया को कप्तान अजिंक्य रहाणे और कोच राहुल द्रविड़ को अंतिम 11 का चयन करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी होगी, क्योंकि ओपनिंग स्लाट के अलावा मध्य क्रम में किसे फिट किया जाए, ये बड़ा सवाल टीम मैनेजमेंट के सामने होगा।

आपको बता दें, कप्तान विराट कोहली, ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं। यहां तक कि केएल राहुल और रोहित शर्मा अगले मैच में भी नहीं खेलेंगे, लेकिन विराट कोहली वापसी करेंगे। वहीं, अगर पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो ओपनर के तौर पर मयंक अग्रवाल के साथ शुभमन गिल को देखा जा सकता है, क्योंकि केएल राहुल अब सीरीज से बाहर हो गए हैं। इससे पहले शुभमन गिल को मध्य क्रम के बल्लेबाज के तौर पर देखा जा रहा था।

केएल राहुल के स्थान पर आए सूर्यकुमार यादव को क्या मध्य क्रम में मौका मिलेगा, ये देखने वाली बात होगी, क्योंकि मौजूदा समय में सूर्यकुमार यादव को सबसे ज्यादा टक्कर श्रेयस अय्यर से मिल रही है। मध्य क्रम में सिर्फ एक स्लाट बाकी है, जिसके लिए सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर दावेदार हैं। हालांकि, किसी एक खिलाड़ी को ही मौका मिल पाएगा। इसके अलावा दोनों ही खिलाड़ी अभी तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। ऐसे में कोई भी खेले, वो भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करेगा।

चेतेश्वर पुजारा अपने परंपरागत तीसरे स्थान पर खेलेंगे, जबकि कप्तान अजिंक्य रहाणे को नंबर चार पर खेलना होगा। विकेटकीपर के तौर पर रिद्धिमान साहा को मौका मिलेगा, क्योंकि रिषभ पंत को आराम दिया गया है। भारत की प्लेइंग इलेवन में तीन स्पिनरों को देखा जा सकता है। रवींद्र जडेजा, आर अश्विन और अक्षर पटेल को मौका मिलने की पूरी उम्मीद है, जबकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और उमेश यादव हो सकते हैं। मोहम्मद सिराज को अपनी बारी के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर/सूर्यकुमार यादव, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव और इशांत शर्मा।

Related Articles

Back to top button
Event Services