Uttar Pradesh

विजय रथ लेकर रायबरेली पहुंचे अखिलेश यादव, बोले-भाजपा ने लोगों को दी किल्लत और जिल्लत

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने से पहले उत्तर प्रदेश को मथने में लगे हैं। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के साथ गठबंधन की घोषणा के बाद शुक्रवार को अखिलेश यादव ने समाजवादी विजय रथ यात्रा का सातवां चरण प्रारंभ किया। अखिलेश यादव रथ लेकर कांग्रेस के गढ़ रायबरेली पहुंचे हैं, जहां पर वह दो दिन विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

रायबरेली के बछरावां में अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी पार्टी ने छोटे दलों को साथ लेने के क्रम में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है। प्रदेश में समाजवादी पार्टी दमदारी के साथ चुनाव लड़ेगी। हमको भरोसा है कि जनता भी उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की ही सरकार बनवाएगी। अखिलेश यादव ने कहा कि जनता के बीच भाजपा ने हर चीज में किल्लत पैदा की है। भाजपा ने दिक्कत, किल्लत और जिल्लत दी है।

उन्होंने कहा कि यूपी की जनता बदलाव चाहती है। भाजपा की सरकार को लैपटॉप नहीं सकी। हम तो छोटे दलों को साथ लेकर चल रहे हैं। प्रदेश की जनता तो सिर्फ धोखा मिला है। अब जनता यूपी में परिवर्तन चाहती है। उन्होंने कहा कि लोगों का उत्साह बता रहा है कि परिवर्तन होगा। बछरावां में जनसभा को संबोधित करते हुए सपा के राष्ट्रीय पार्टी अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा झूठों की सरकार है । लैपटॉप टैबलेट देने का वादा करने वाली सरकार ने सिर्फ झूठ की टेबलेट दी है । गैस सिलिंडर लोग भरवा नहीं पा रहे हैं। सिलिंडर स्टूल की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है। महामारी में हजारों लोग बिना ऑक्सीजन के मरे। उनके लिए सरकार ने कुछ नहीं किया।

अखिलेश यादव ने कहा कि जब खाद की जरूरत होती है तो किसानों को समय पर खाद नहीं मिलती । लाइन में लगकर खाद मिली भी तो घर जाकर बोरी देखी तो पता चला पांच किलो खाद पहले से ही चोरी हो गई । बोले कि कहा यह जाता है कि बाबा 24 घंटे काम करते हैं । 24 घंटे काम करने वाले मुख्यमंत्री किसानों की फसल का दाम नहीं दे पा रहे हैं । काम करते हैं, तभी खाद नहीं मिल रही।बीएड वाले भी बेरोजगार हैं। माताओं बहनों की समाजवादी पेंशन छिन गई। सरकार बनी तो पहले से तीन गुना पेंशन दी जाएगी।सपा सरकार में एम्स को जमीन दी गई । तब एम्स अस्पताल बना ।बाबा बिजली कारखाने का नाम नही जानते। साढ़े चार साल में उत्तर प्रदेश के बिजली कारखाने का नाम भी नहीं रट पाए हैं, पर बिजली के बिल से लोगों को करंट लगता है।

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी सरकार में गांव-गांव लैपटॉप बांटे गए। चार साल से भाजपा लैपटॉप टैबलेट देने की बात कर रही है, पर नौजवानों को झूठ की टेबलेट दी जा रही है । पेट्रोल , डीजल महंगा खाद की बोरी में चोरी, लाल वाला सिलिंडर नहीं भर पा रहे। इसलिए लाल रंग से घबरा रहे हैं । यह सरकार कह रही थी कि चप्पल पहनने वाले हवाई जहाज में बैठेगे,पर डीजल पेट्रोल इतना महंगा कर दिया कि आपकी गाड़ी नहीं चल पा रही । महंगाई बढ़ रही है । कमाई आधी हो गई है । जब से 100 नंबर पुलिस को 112 किया है । पुलिस बेईमान हो गई है ।

समाजवादी पार्टी का विजय रथ बछरावां चौराहे पर पहुंचने पर कार्यकर्ताओं उनका जोरदार स्वागत किया। अखिलेश यादव ने तिरवा में हनुमान मंदिर में दर्शन किया। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रायबरेली में अपने दो दिन के कार्यक्रम में जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी विजय रक्ष से भ्रमण कर छोटी-छोटी जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद 18 दिसंबर की सुबह 11.10 बजे मुंशीगंज बाइपास पर जनसभा। दोपहर एक बजे ऊंचाहार और 3.30 बजे सलोन में जनसभा। वह बछरावां पहुंचेंगे। इसके बाद हरचंद्रपुर के गुरूबक्शगंज में जनसभा करेंगे। इसके बाद उनकी जनसभा सरैनी के लालगंज इंटर कॉलेज में होगा। उनका शाम को पांच बजे रायबरेली के फिरोज गांधी इंटर कॉलेज में स्वागत समारोह होगा। इसके बाद 18 दिसंबर को सुबह 11.30 बजे अखिलेश यादव मुंशीगंज बाईपास पहुंचेंगे। इस दौरान सदर के मुंशीगंज बाईपास पर जनसभा करेंगे। दोपहर एक बजे ऊंचाहार विधानसभा में जनसभा करेंगे। तीन बजे उनका यहां के सलोन विधानसभा में जनसभा का कार्यक्रम है। इसके बाद रायबरेली सदर वापसी करेंगे।  

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services