Uttar Pradesh

लखनऊ में गोमतीनगर स्‍थ‍ित अंबेडकर पार्क से हाथी की मूर्त‍ियां चोरी होने का मामला आया सामने, पूर्व मुख्‍यमंत्री सरकार पर साधा निशाना

राजधानी के गोमतीनगर स्‍थ‍ित अंबेडकर पार्क से दो हाथी की मूर्ति चोरी होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं, पार्क में तैनात सुरक्षा कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने चोरी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है।

गोमती नगर में 1090 चौराहा स्थित अंबेडकर पार्क के फौव्वारे में हाथियों की छोटी-बड़ी कई मूर्तियां लगी हैं। हाईटेक सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद चोरी की यह घटना हुई है। पार्क के मेन गेट पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। जो हर छोटी और बड़ी चीज पर नजर रखते है। इंस्पेक्टर का कहना है कि प्रतिदिन हाथियों के मूर्ति की गिनती की जाती है। ऐसे में यहां से मूर्ति का चोरी होना बड़ी बात है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। पहले पता लगा था कि एक मूर्ति चोरी हुई है जांच में पाया गया कि दो हाथी की मूर्ति चोरी हुई है। इंस्पेक्टर ने बताया कि चोरी के बाद से वहां पर तैनात कर्मचारियों से लेकर सभी तथ्यों पर जांच की जा रही है। एडीसीपी सेंट्रल जोन राघवेंद्र मिश्रा ने मामले की गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए हैं।

मायावती ने ट्वीट कर सरकार पर उठाए सवाल : पूर्व मुख्यमंत्री ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकार पर भी सवाल उठाए हैं कि इस तरह से पर्यटक स्थल में चोरी कैसे हो सकती है। मामले की जांच कराई जाए। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर कहा कि ‘देश में उपेक्षित, तिरस्कृत, दलित और अन्य पिछड़े वर्ग में जन्मे महान संतों, गुरुओं, महापुरुषों के आदर-सम्मान में बीएसपी सरकार ने भव्य डा. भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल का निर्माण कराया था। यह क्षेत्र अब पर्यटन का मुख्य केंद्र है। यहां लगी हाथी का चोरी होना शर्म व चिंता की बात है।

Related Articles

Back to top button
Event Services