Sports

रुट के इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद,जानिए कौन हैं कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार

जो रुट के इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद सबसे बड़ा सवाल यह है कि इंग्लैंड टीम का अगला कप्तान कौन होगा। शुक्रवार को रुट ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। हालांकि कप्तान के तौर पर उन्होंने इंग्लैंड को 27 मैचों में जीत दिलाई जो किसी भी दूसरे इंग्लैंड कप्तानों के मुकाबले अधिक है। पिछले कुछ महीने से टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें कप्तानी छोड़नी पड़ी। अगले कप्तान को लेकर इंग्लैंड की तीन पूर्व कप्तान माइकल अर्थटन, नासिर हुसैन और माइकल वान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

माइकल वान के अनुसार आलराउंडर और टीम में महत्वपूर्ण खिलाड़ी बेन स्टोक्स इस रोल के लिए सबसे उपयुक्त हैं। उन्होंने कहा “उनके पास स्मार्ट दिमाग है और वे अपने खिलाड़ियों का सम्मान करना जानते हैं। मुझे उनके अलावा कोई नहीं दिखता है जो इस स्थान को भर सकते हैं” हालांकि स्टोक्स को अगला कप्तान बताने के मामले में वान अकेले नहीं है बल्कि पूर्व कप्तान माइकल अर्थटन ने भी बेन स्टोक्स के नाम का समर्थन किया है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी स्टोक्स का समर्थन किया है। उन्होंने कहा “स्टोक्स “स्वाभाविक रूप से प्रतिभाशाली” थे, लेकिन इंग्लैंड को यह सुनिश्चित करना होगा कि वह इस भूमिका की मांगों का सामना कर सकें। आपको इस भूमिका में काम करने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से एक अच्छी जगह पर होना होगा और बेन ने अपनी समस्याओं को मैदान से दूर रखा है”

हालांकि हुसैन ने स्टोक्स के अलावा एक और नाम सुझाया है जिसके बारे में उनका मानना है कि वो कुछ समय के लिए ये जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। उन्होंने विकल्प के तौर पर स्टुअर्ट ब्रोड का नाम सुझाया है। उन्होंने ब्रोड के बारे में कहा कि “उनके पास स्मार्ट दिमाग है और वे अनुभवी के साथ-साथ लड़ाकू हैं। जब भी मैदान पर उतरते हैं मैच जीतना चाहते हैं”

ये तो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और वक्त ही बताएगा कि इस जिम्मेदारी के लिए वो किस खिलाड़ी को सबसे उपयुक्त मानती है लेकिन फिलहाल इन पूर्व कप्तानों ने स्टोक्स की दावेदारी पेश कर दी है।

Related Articles

Back to top button
Event Services