Sports

कीरोन पोलार्ड ने धुंआधार बल्लेबाजी से तोडा रिकॉर्ड, बना डाला IPL 2021 का सबसे तेज अर्धशतक

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में शनिवार को मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने खेली तूफानी पारी। इस पारी के दौरान उन्होंने बनाया डाला इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने अंबाती रायुडू के अर्धशतक के दम पर 219 रन का लक्ष्य रखा था। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट गंवाने के बाद मैदान पर पोलर्ड ने कदम रखा और चौकों छक्कों से तूफानी अर्धशतक का रिकॉर्ड बना डाला।

आइपीएल के 27वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स के सामने मुंबई इंडियंस की टीम थी। टॉस जीतने के बाद मुंबई ने गेंदबाजी चुनी। रायुडू ने महज 27 गेंद पर 72 रन की पारी खेलते हुए टीम को 218 रन के स्कोर तक पहुंचाया। इस पारी में 7 छक्के और 2 चौके देखने को मिले। इस पारी के दौरान 20 गेंद पर अर्धशतक पूरा कर इस बल्लेबाज ने दीपक हुड्डा के 20 गेंद पर बनाए 14वें सीजन के सबसे तेज अर्धशतक की बराबरी की। इस मैच में दूसरी पारी में मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड ने इसे तोड़ दिया।

पोलार्ड ने जमाया सबसे तेज अर्धशतक

14वें सीजन के 27वें मैच में पोलार्ड ने ऐसी धुंआधार बल्लेबाजी की जिसने रिकॉर्ड बना दिया। महज 17 गेंद पर इस बल्लेबाज ने 6 छक्के और 3 चौके की मदद से पचास रन बनाए। इस सीजन में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे कम गेंद पर बनाया गया यह अर्धशतक है। इससे पहले सबसे इस सीजन में 18 गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ ने पचास रन बनाए थे।

आइपीएल में सबसे तेज अर्धशतक

टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के नाम है। 14 गेंद पर उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 2018 में यह रिकॉर्ड बनाया था। 15 गेंद पर 2014 में यूसुफ पठान के बनाए सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड को उन्होंने तोड़ा था। सुनील नरेन के नाम पर भी 15 गेंद पर पचास रन बनाने का कमाल है।

Related Articles

Back to top button
Event Services