Education

एसएससी CGL परीक्षा 2021 के लिए उम्मीदवारों के अप्लीकेशन में सुधार कल से,1 फरवरी तक ओपेन रखेगा करेक्शन विंडो

यदि आपने एसएससी सीजीएल परीक्षा 2021 के लिए आवेदन किया है तो यह खबर आपक लिए है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा आयोजित की जाने वाली संयुक्त स्नातक स्तरीय (सीजीएल) परीक्षा 2021 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के अप्लीकेशन में करेक्शन हेतु विंडो कल यानि 28 जनवरी 2022 से ओपेन की जाएगी। आयोग द्वारा एसएससी सीजीएल 2021 के आवेदन में सुधार या संशोधन के लिए अप्लीकेशन करेक्शन विंडो ओपेन किए जाने की घोषणा 25 जनवरी 2022 को एक नोटिस जारी करत हुए की गयी थी। एसएससी के नोटिस के अनुसार सीजीएल परीक्षा 2021 के आवेदन में सुधार या संशोधन हेतु उम्मीदवार 1 फरवरी 2021 तक अप्लाई कर पाएंगे।

कौन कर सकता है एसएससी सीजीएल 2021 आवेदन मे सुधार?

एसएससी के नोटिस के अनुसार सिर्फ वे ही उम्मीदवार अपने आवेदन में सुधार या संशोधन कर पाएंगे जिन्होंने निर्धारित तारीखों 23 दिसंबर 2021 से 23 जनवरी 2022 के बीच आवेदन सफलतापूर्वक सबमिट किया है और परीक्षा के लिए निर्धारित शुल्क का भुगतान किया है। ऐसे में उम्मीदवार अपने आवेदन में पूर्व की गयी त्रुटियों को ठीक कर पाएंगे।

एक से अधिक बार कर सकेंगे सुधार

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एसएससी ने अपने नोटिस के माध्यम से घोषणा की है कि यदि आवेदन में सुधार के दौरान फिर से कोई गलती हो जाती है तो इसे भी निर्धारित अंतिम तिथि के पहले 1 फरवरी तक सुधारा जा सकेगा। हालांकि, इस तारीख के बाद किसी भी प्रकार का संशोधन आयोग स्वीकार नहीं करेगा।

देना होगा शुल्क

दूसरी तरफ, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आयोग द्वारा सीजीएल परीक्षा 2021 आवेदन में सुधार हेतु पहली बार 200 रुपये का शुल्क लेगा और दूसरी बार संशोधन करने पर 500 रुपये का शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क सभी कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए समान होगा और इसे ऑनलाइन माध्यमों से भरा जा सकेगा। साथ ही, ऑनलाइन आवेदन के अतिरिक्त किसी अन्य मोड में एसएससी सीजीएल 2021 अप्लीकेशन करेक्शन नहीं किया जा सकेगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services