Education

यूपीएसएसएससी पीईटी परिणाम देखने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स..

इस परीक्षा के लिए संशोधित आंसर-की 10 जनवरी 2023 को जारी की गई थी। इसके पहले प्रोविजनल आंसर-की 13 दिसंबर 2022 को जारी की गई थी। उम्मीदवारों को 22 दिसंबर 2022 तक आपत्ति उठाने का मौका दिया गया था।

 यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 परीक्षा में शामिल होने उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। नतीजे जल्द ही घोषित कर दिए जा सकते हैं। उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission, UPSSSC) जल्द ही पीईटी नतीजों का ऐलान कर सकता है। नतीजे कब भी घोषित हो सकते हैं, इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि, वे आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर नजर बनाएं रखें।

इस परीक्षा के लिए संशोधित आंसर-की 10 जनवरी, 2023 को जारी की गई थी। इसके पहले प्रोविजनल आंसर-की 13 दिसंबर, 2022 को जारी की गई थी। उम्मीदवारों को 22 दिसंबर, 2022 तक आपत्ति उठाने का मौका दिया गया था। इसके बाद अभ्यर्थियों की उठाए गए ऑब्जेक्शन के आधार अब नतीजे घोषित किए जाएंगे। परिणाम देखने के लिए स्टूडेंट्स नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फाॅलो कर सकते हैं।  

यूपीएसएसएससी पीईटी परिणाम देखने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

यूपीएसएसएससी पीईटी परिणाम देखने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट आधिकारिक साइट upsssc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध पीईटी रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करें। इसके बाद आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

15 और 16 अक्टूबर को हुई थी परीक्षा

यूपीएसएसएससी पीईटी यानी कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आयोजन15 और 16 अक्टूबर, 2022 को हुआ था। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी। पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई। रिपोर्टों के अनुसार, लगभग 25 लाख उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे।

Related Articles

Back to top button
Event Services