Education

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने विभिन्न पदों के लिए परीक्षा तिथि घोषित

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सीनियर अकाउंटेंट क्लर्क, असिस्टेंट मैनेजर, इलेक्ट्रिकल, असिस्टेंट मैनेजर सहित अन्य परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। आयोग ने विभिन्न पदों की परीक्षा तिथियां HSSC की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जारी की है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर अपना शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

HSSC Exam Date 2021: ये है परीक्षा शेड्यूल

सीनियर अकाउंटे्ट क्लर्क, HSIIDC- 21 नवंबर, 2021 को सुबह 9 से 10:30 बजे

ड्राफ्टसमैन, सिविल- 21 नवंबर, 2021 12:30 से 2:00 बजे

असिस्टेंट मैनेजर, इलेक्ट्रिकल HSIIDC- 21 नवंबर, 12:30 से 2:00 बजे

असिस्टेंट ड्राफ्टसमैन, आर्किटेक्चर- 21 नवंबर, 2021 4 से 5:30 बजे

असिस्टेंट मैनेजर IA, HSIIDC- 21 नवंबर, 4 से 5:30 बजे

उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों के लिए आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा 90 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, परीक्षा में कुल अंक 90 अंक के प्रश्न होंगे। परीक्षा एमसीक्यू आधारित होगी और इसे दो भागों में विभाजित किया जाएगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे आधिकारिक वेबसाइट से पूरे परीक्षा शेड्यूल की जांच कर सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इन परीक्षाओं के लिए 16 नवंबर, 2021 को प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को अपने क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या और पासवर्ड के साथ प्रवेश करके प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा। इसके साथ ही उम्मीदवार हॉल टिकट का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रखना होगा। 

उम्मीदवार ध्यान दें कि विभिन्न पदों पर आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा परीक्षा में सामान्य जागरूकता, तर्क, गणित, कंप्यूटर, अंग्रेजी, हिंदी, विज्ञान के प्रश्न शामिल होंगे। उम्मीदवारों से इतिहास, करंट अफेयर्स, नागरिक शास्त्र, भूगोल, हरियाणा की संस्कृति से भी प्रश्न पूछे जाएंगे। लिखित परीक्षा के अलावा, 10 अंक अनुभव के होंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा COVID-19 के सख्त दिशानिर्देशों के साथ आयोजित की जाएगी। इस दौरान अभ्यर्थियों को सामाजिक दूरी बनाए रखना, मास्क पहनना सहित अन्य नियमों को फॉलो करना होगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services