Sports

महेंद्र सिंह धौनी नहीं खेल पाए फेयरवेल मैच, इस बारे में पूर्व भारतीय सेलेक्टर ने किया सबसे बड़ा खुलासा

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 15 अगस्त 2020 के दिन इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि हर भारतीय क्रिकेट फैंस की ये चाहत थी कि, इतने महान खिलाड़ी को फेयरवेल मैच मिलना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था और इससे सबको काफी मायूसी हुई थी। हालांकि धौनी को फेयरवेल मैच क्यों नहीं मिल पाया इसके बारे में किसी ने जिक्र तक नहीं किया, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर व सेलेक्टर रह चुके सरनदीप सिंह ने धौनी को फेयरवेल मैच नहीं मिलने के पीछे की वजह का पहली बार खुलासा किया। 

सरनदीप सिंह ने न्यूज नेशन से बात करते हुए कहा कि, एम एस धौनी ने साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच खेला था जो उनका आखिरी मैच साबित हुआ, लेकिन वो टी20 वर्ल्ड कप 2020 में हिस्सा लेना चाहते थे जिसे ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना था। उस वक्त कोवीड-19 महामारी की वजह से उस वर्ल्ड कप को आगे खिसका दिया गया। एम एस धौनी ने हमें पहला टी20 वर्ल्ड कप खिताब दिलाया था और उनके पास इतना अनुभव था कि हम उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2020 में टीम में लेने की सोच भी रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इसके बाद उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा ही कर दी थी। अगर टी20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन होता तो वो इसमे खेलते और उनका फेयरवेल भी होता। 

आपको बता दें कि, विराट कोहली की कप्तानी में धौनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल मैच खेला था और उसमें भारतीय टीम को हार मिली थी। ये धौनी के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच भी साबित हुआ और उन्होंने फिर अगले ही साल संन्यास की घोषणा भी कर दी थी। धौनी ने बड़ा ही नाटकीय अंदाज में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर संदेश डालकर अपने संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि इस तरह से उनके संन्यास की घोषणा से क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगा था। फिलहाल धौनी आइपीएल खेल रहे हैं और इसमें वो सीएसके के कप्तान हैं। इस सीजन में धौनी की कप्तानी में सीएसके का पहले हाफ में अच्छा प्रदर्शन रहा था तो वहीं इस लीग का दूसरा पार्ट यूएई में खेला जाएगा। 

Related Articles

Back to top button
Event Services