Sports

ईपीएल में टाटनहम को न्यूकैसल के खिलाफ मिली जीत,हैरी केन ने किया सत्र का पहला गोल

टाटनहम की टीम ने रविवार को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही न्यूकैसल को 3-2 से हरा दिया। मैच में टाटनहम के स्ट्राइकर हैरी केन ने ईपीएल में अपने इस सत्र का पहला गोल दागा। स्टेडियम में एक दर्शक अचानक अचेत हो गया था जिसके कारण मैच को लगभग 25 मिनट के लिए रोक दिया गया था। जांजो शैल्वी को 83वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया जिसके चलते न्यूकैसल की टीम को शेष मैच 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा। न्यूकैसल के लिए मैच की शुरुआत अच्छी रही और कैलम विल्सन ने जावी क्रास से मिले पास को हेडर के जरिये दूसरे मिनट में ही गोल करके टीम का मैच में खाता खोल दिया। हालांकि टेंगाई डोंबले ने 17वें मिनट में गोल करके टाटनहम की मैच में वापसी करा दी। टाटनहम के स्ट्राइकरों ने गोल करने का सिलसिला जारी रखा और हैरी केन ने 22वें मिनट में पिएरे की मदद से गोल करके टाटनहम को 2-1 से बढ़त दिला दी। 

केन के साथी खिलाड़ी सोन ह्यूंग-मीन ने 45+4वें मिनट में गोल दागकर टीम की बढ़त को 3-1 से मजबूत कर दिया। पहला हाफ टाटनहम के नाम रहा। दूसरे हाफ में न्यूकैसल की टीम वापसी की कोशिश करती रही लेकिन उसे सफलता हासिल नहीं हुई। टीम के लिए हार का अंतर भी टाटनहम के एरिक डियर ने कम किया जो मैच के खत्म होने से एक मिनट पहले ही आत्मघाती गोल कर बैठे। इस जीत के बाद टाटनहम की टीम आठ मैचों में 15 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। वहीं, न्यूकैसल आठ मैचों में तीन अंक लेकर 19वें नंबर पर है।

शीर्ष पर पहुंचा बायर्न म्यूनिख

 राबर्ट लेवानदोवस्की (तीसरा और 30वां मिनट) के दो गोल की मदद से बायर्न म्यूनिख ने रविवार को यहां जर्मनी की लीग बुंडिशलीगा में बायर लेवरकुसेन को 5-1 से करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही म्यूनिख की टीम आठ मैचों में 19 अंक लेकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। म्यूनिख के लिए अन्य गोल सर्ज ग्नेब्री (35वां और 37वां मिनट) और थामस मुलर (34वां मिनट) ने गोल दागे। वहीं, बायर लेवरकुसेन के लिए एकमात्र गोल पैट्रिक शेक ने 55वें मिनट में दागा।

Related Articles

Back to top button
Event Services