Social

महाराष्ट्र में केमिकल फैक्ट्री से गैस लीक होने से मची अफरातफरी, नियंत्रण में हुए हालात

मुंबई: महाराष्ट्र के बदलापुर में बीते गुरुवार रात करीब 10:22 बजे एक केमिकल फैक्ट्री में गैस लीक हुई। इस घटना के होने से चारों तरफ अफरातफरी मच गई। बताया जा रहा है गैस लीक होने के चलते इलाके के लोगों को सांस लेने में दिक्कत होना शुरू हो गई थी। यह घटना रात 11:24 बजे की है जब फायर ब्रिगेड ने लीक को रोक दिया। इस मामले में ठाणे नगर निगम का कहना है कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

वहीँ दूसरी तरफ न्यूज एजेंसी एएनआई ने घटनास्थल का एक वीडियो जारी किया है जो आप यहाँ देख सकते हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि आखिर कैसे गैस लीक होने से इलाके में धुंध छा गई है। सड़क पर अफरातफरी का माहौल है। इस दौरान लोग इधर-उधर भागते हुए नजर आ रहे हैं। आप सुन सकते हैं एक शख्स के खांसने की आवाज भी सुनाई दे रही है। इसके अलावा कई सारे लोगों ने सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की।

इस पूरी घटना में ठाणे नगर निगम ने बताया कि, “ज्यादा गरम होने से कंपनी में सल्फ्यूरिक एसिड और बेंजिल एसिड के बीच रासायनिक प्रतिक्रिया हुई जिससे गैस लीक की घटना हुई। लीके के चलते इलाके के लोगों को सांस लेने और आंखें खोलने में परेशानी हो रही थी।” वहीँ आगे उन्होंने यह भी बताया कि सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी कारखाने में पहुंच गई और रात करीब 11:24 बजे लीक बंद कर दिया गया। स्थिति नियंत्रण में है। बदलापुर फायर स्टेशन के अनुसार, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है

Related Articles

Back to top button
Event Services