Sports

भुवी और अश्विन को बाहर कर आखिरी वनडे में इन खिलाड़ियों ने बनाई अपनी जगह , पूर्व भारतीय क्रिकेटर की सलाह

तेंबा बावुमा की अगुआई में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने केएल राहुल की कप्तानी वाली सितारों से सजी टीम इंडिया के छक्के छुड़ा दिए और पहले दो वनडे मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। अब दोनों देशों के बीच आखिरी वनडे मैच रविवार को खेला जाएगा। अब टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वो इस मैच को जीतकर सीरीज का समापन सुखद अंदाज में करे, लेकिन इसके लिए भारतीय टीम में क्या कुछ बदलाव करने की जरूरत है इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बताया।

गंभीर ने तीसरे वनडे मैच के लिए टीम इंडिया में बदलाव की मांग की और कहा कि टीम मैनेजमेंट को अपनी बेंच स्ट्रेंथ पर ध्यान देना चाहिए। तीसरे वनडे मैच के लिए जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और आर अश्विन को आराम दिया जाना चाहिए जबकि बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की कोई जरूरत नहीं है। मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे तेज गेंदबाजों के साथ जयंत यादव को भी मौका दिया जाना चाहिए। भारत को अपनी दूसरी पंक्ति की टीम विकसित करने की जरूरत है और ऐसे गेंदबाजों को मौका देना चाहिए जो दक्षिण अफ्रीका में 140 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं।

गंभीर ने कहा कि भारतीय टीम के पास तीन-चार विकल्प हैं जिसमें नवदीप सैनी, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा और मो. सिराज जैसे गेंदबाज शामिल हैं। भारत को निश्चित तौर पर इन खिलाड़ियों को आजमाना चाहिए। तीसरे व फाइनल वनडे को डेड रबर कहा जा सकता है और ऐसे में टीम प्रबंधन के लिए अपने दूसरे स्ट्रिंग का परीक्षण करने का यह एक अच्छा मौका है। वहीं संजय बांगड़ ने भी इस शो पर कहा कि ये टीम के पुनर्निमाण का चरण है और भारत को सीरीज में मिलने वाली हार से आगे सोचते हुए भविष्य के बारे में सोचना चाहिए। 

Related Articles

Back to top button
Event Services