Sports

फाफ डुप्लेसिस ने इन दो टीमों को T20 विश्व कप जीतने का बताया दावेदार

नई दिल्ली, ICC T20 World Cup 2021 के लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है। सभी भाग लेने वाली टीमें बड़े टूर्नामेंट के लिए कमर कस रही हैं। हालांकि, आधिकारिक तारीखें और कार्यक्रम आना बाकी है, लेकिन प्रतियोगिता अक्टूबर-नवंबर में भारत (या यूएई) में होने वाली है। पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट कैलेंडर में टी20 मैचों का दबदबा होने के साथ, प्रशंसकों को इस मार्की इवेंट में कुछ हैरान करने वाले एक्शन देखने को मिल सकते हैं।

कई खिलाड़ियों और विशेषज्ञों ने भी टूर्नामेंट के लिए अपनी पसंदीदा टीमों को चुना है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी इस लिस्ट शामिल होने वाले नवीनतम खिलाड़ी हैं। अनुभवी बल्लेबाज ने मेजबान भारत और गत चैंपियन वेस्टइंडीज को टी20 विश्व कप जीतने वाली टीमों की तरह देखा है। उन्होंने ये भी बताया है कि ये दोनों टीमें किस वजह से टूर्नामेंट जीतने की दावेदारों में शुमार हैं।

साउथ अफ्रीका की टीम के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “छोटा प्रारूप है और आपको लगता है कि और भी टीमें हैं जिनके पास मौका हो सकता है। अगर मैं अच्छी मारक क्षमता और अनुभव वाली टीमों को देखता हूं तो आपको वेस्टइंडीज और इस तथ्य को देखना होगा कि उन्होंने अपने सभी खिलाड़ियों को वापस बुला लिया है और तीसरी बार टूर्नामेंट जीतने के लिए तैयारी की है।”

उन्होंने आगे कहा, “जिन लोगों को आपने ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए नहीं देखा होगा वे सभी वापस आ जाएंगे; ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसेल। अगर आप टी20 कैप की संख्या गिनें तो ये काफी अनुभवी हैं।” वहीं, भारतीय टीम की दावेदारी को लेकर डुप्लेसिस ने कहा है कि भारतीय टीम ने सभी क्षेत्रों को कवर करने का काम किया है। उन्होंने कहा, “उनके पास अनुभव है, और वे अपने सभी कौशल को अच्छे कलाई के स्पिनरों और तेज गेंदबाजों, डेथ बॉलर्स और एक विस्फोटक बल्लेबाजी लाइनअप के साथ कवर करते हैं। और इंग्लैंड, एक सफल एकदिवसीय इकाई है, एक मजबूत टीम भी है, लेकिन भारत, वेस्टइंडीज अभी मेरे पसंदीदा हैं।”

Related Articles

Back to top button
Event Services