Sports

भारत के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की गेदबाजी के कायल हुए आलराउंडर इरफान पठान,कही ये बात

टीम इंडिया के पूर्व आलराउंडर इरफान पठान ने बुधवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे एकदिवसीय मैच में शानदार गेंदबाजी के लिए भारत के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की तारीफ की। रोहित शर्मा और उनकी टीम ने दूसरे एकदिवसीय मैच में 44 रन से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। प्रसिद्ध कृष्णा के चार विकेट लेने से भारत को 237 रनों का बचाव करने में मदद मिली और दूसरे एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को 44 रनों से हरा दिया।

इसक बाद प्रसिद्ध कृष्णा की तारीफ करते हुए इरफान पठान ने ट्वीट किया, ‘प्रसिद्ध कृष्ण आज शानदार दिखे। दुबले-पतले तेज गेंदबाज को इस तरह से आगे बढ़ते हुए देखकर अच्छा लगा। वेलडन टीम इंडिया।’ सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल नs 64 और 49 रनों की पारी खेली, लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण मेजबान टीम को वेस्टइंडीज ने निर्धारित पचास ओवरों में 237/9 पर रोक दिया। वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ और ओडियन स्मिथ ने दो-दो विकेट लिए।

238 रनों के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 46 ओवर में 193 रन पर ढेर हो गई। प्रसिद्ध ने अपने छोटे से वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए नौ ओवर में 12 रन देकर चार विकेट झटके। प्रसिद्ध पहली बार आठवें ओवर में गेंदबाजी करने आए। उस समय तक शाई होप (27) और ब्रेंडन किंग (18) पहले विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी कर वेस्टइंडीज को अच्छी शुरुआत दिला चुके थे। अपनी तीसरी ही गेंद पर प्रसिद्ध ने अतिरिक्त उछाल हासिल की और किंग इस पर बल्ला छुआ बैठे, जिस पर विकेटकीपर रिषभ पंत ने सिर के ऊपर शानदार कैच लपका।

अपने अगले ओवर की पहली गेंद पर प्रसिद्ध ने डेरेन ब्रावो (1) के खिलाफ विकेट के पीछे कैच की अपील की, लेकिन अंपायर ने नाटआउट करार दिया। इस पर कप्तान रोहित शर्मा ने डीआरएस ले लिया, जिसमें साफ पता चल रहा था कि गेंद ब्रावो के बल्ले को छूकर पंत के दस्तानों में गई है। इस तरह अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और भारत को दूसरी सफलता मिली। रोहित 20वें ओवर में प्रसिद्ध को दूसरे स्पैल के लिए लेकर आए। इस बार प्रसिद्ध ने अपनी चौथी गेंद पर ही इस मैच में वेस्टइंडीज की कप्तानी कर रहे निकोलस पूरन (9) को चलता कर दिया।  

प्रसिद्ध 34वें ओवर में अपने तीसरे स्पैल के लिए आए, लेकिन इस बार दो ओवर में सात रन देने के बावजूद विकेट नहीं ले सके। 46वें ओवर में प्रसिद्ध अपने चौथे व अंतिम स्पैल के लिए लौटे तो ओवर की अंतिम गेंद पर केमार रोच (0) को एलबीडब्ल्यू आउट करने के साथ ही उन्होंने वेस्टइंडीज की पारी का अंत कर दिया। आखिरी वनडे शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services