Sports

डेविड वार्नर की शर्मनाक हरकत को लैंगर ने बताया सर्वश्रेष्ठ,पाकिस्तानी दिग्गज कहा- चीटर खिलाड़ी थे टीम के कोच

आइसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया की टीम ने रोमांचक जीत हासिल की। इस मैच के दौरान अनुभवी ओपनर डेविड वार्नर ने पाकिस्तानी स्पिनर मोहम्मद हफीज की दो टप्पे में पहुंची गेंद पर छक्का लगाया था। आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने इस सबसे शानदार शाट बताया तो पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज वकार यूनिस भड़क गए।

वकार ने कहा, “यह ठीक है, यह नियम के मुताबिक सही थी। उनको उस गेंद को मारने का हक था और उन्होंने ऐसा ही किया। यह ठीक भी है। लेकिन इसका प्रमोशन करना गलत है। जिस तरह से जस्टिन लैंगर ने इसे उस वक्त मैदान पर वार्नर द्वारा लिया गया शानदार फैसला बताया। यह कहा कि इससे अच्छा शाट उन्होंने आज से पहले क्रिकेट के पिच पर कभी देखा ही नहीं। यह बात हद से ज्यादा शर्मनाक है। यह बिल्कुल भी सही नहीं है। आप क्या सिखा रहे हैं बच्चों को। यह ठीक है कि आपकी मानकिसता ऐसी है। आपको जैसे भी खेलना है खेलिए ना लेकिन कम से कम युवाओं को तो ऐसी चीज की शिक्षा मत दीजिए।”

“जस्टिन लैंगर का अपनी भी पुराना इतिहास है। 1990 में टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने होबार्ट में बहुत अच्छी पारी खेली थी। इस मैच में हम टेस्ट मैच जीतने के बेहद करीब थे लेकिन जब उनके बल्ले के गेल लगकर गई तो उन्होंने मैदान से बाहर जाने से मना कर दिया और यह अब तक जितनी भी बल्ले से गेंद लगने की आवाज सुनी थी उन सब में सबसे बड़ी थी।”

“इस बात को उन्होंने दो तीन साल के बाद स्वीकार किया था। मेरी उनके साथ एक कार्यक्रम के दौरान इस बारे में बात हुई थी। उन्होंने कहा था, इस चीज को करने का कारण था, मैंने उन्होंने कहा आप मुझे ऐसी बकवास बातें मत बताइए।”  

Related Articles

Back to top button
Event Services