Education

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर निकलीं भर्ती ,जानिए कैसे करें आवेदन

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, बीईएल (Bharat Electronics Limited, BEL) की ओर से निकाली गई ट्रेनी इंजीनियर (Trainee Engineer) प्रोजेक्ट इंजीनियर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए ओवदन की लास्ट डेट 4 फरवरी नजदीक है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे फटाफट अप्लाई कर दें, क्योंकि इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए इस बात का ध्यान रखें

ट्रेनी इंजीनियर और अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को बीईएल की आधिकारिक साइट bel-india.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती अभियान के तहत 247 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें प्रोजेक्ट इंजीनियर के 67, ट्रेनी इंजीनियर के 169 और ट्रेनी ऑफिसर फाइनेंस के 11 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि, जो पहले से ही बीईएल की किसी एक यूनिट में प्रोजेक्ट इंजीनियर/ ट्रेनी इंजीनियर/ ट्रेनी ऑफिसर (फाइनेंस) के रूप में कार्यरत हैं, वे लेट्ररल पदों पर आवेदन करने के पात्र नहीं होंगे।

अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले बस इस बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके बाद ही अप्लाई करें, क्योंकि अगर फॉर्म में अगर कोई भी गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें।  

ये होगी फीस

प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं ट्रेनी इंजीनियर और ट्रेनी ऑफिसर पदों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क एसबीआई कलेक्ट (ऑनलाइन के माध्यम से) के माध्यम से जमा किया जाएगा। वहीं इस पद या फिर भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services