Education

आरआरबी क्लर्क और पीओ भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से हुई शुरू, जाने पूरी डिटेल

आईबीपीएस आरआरबी में क्लर्क तथा पीओ की भर्ती की प्रतीक्षा समाप्त हो गई है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन की तरफ से आरआरबी ऑफिसर स्केल 1, क्लर्क तथा ऑफिसर स्केल 2 और 3 के तहत नोटिफिकेशन जारी की गई है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक विभिन्न पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक-  8 जून 2021
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 28 जून 2021

शैक्षणिक योग्यता:-
भर्ती का पूरा विवरण जल्दी अपलोड किया जाएगा। ऑफिसर स्केल 2 के पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में 50% अंक के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। पीओ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स कम्युनिकेशन या कंप्यूटर साइंस के क्षेत्र में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए साथ ही 1 वर्ष का एक्सपीरियंस होना अनिवार्य है। ऑफिसर स्केल 2 चार्टर्ड अकाउंटेंट के पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास सीए एग्जामिनेशन पास की लिखी हुई चाहिए। साथ-साथ सीए का काम करते हुए 1 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है।

अन्य जानकारी:-
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, युवा ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए। एलएलबी में 50% अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन के पात्र हैं। एग्रीकल्चर ऑफिसर के पथ पर आवेदन करने के लिए एग्रीकल्चर या डेरी या हॉर्टिकल्चर जैसे विषय के साथ ग्रेजुएशन पास होना जरुरी है। इन सभी पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 21 वर्ष से अधिक और 32 साल से कम होनी चाहिए। सीनियर मैनेजर ऑफिसर स्केल 3 के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री 50% अंक के साथ होनी चाहिए साथ ही 5 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है। इस पद पर अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 40 वर्ष तय की गई है। 

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 

Related Articles

Back to top button
Event Services