National

बसंत पंचमी के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत अन्य नेताओं ने दी शुभकामनाएं

भारत की संस्कृति त्योहारों के जड़ से जुड़ी हुई है। त्योहारों के हर्षोल्लास से पूरा देश उत्साह और उमंग से भर जाता है। नया साल आरंभ होने के साथ, ढेरों त्योहारों की कड़ी में एक बार फिर से नए सिरे से शुरुआत हो चुकी है। हिंदू पंचांग के अनुसार, इस वर्ष वसंत पंचमी का त्योहार 5 फरवरी को मनाया जा रहा है। आज के इस शुभ अवसर पर पूरे देश में मां सरस्वती की पूजा की जा रही है। इस पर्व पर मां सरस्वती का साज-श्रृंगार करते हुए उन्हें पीला या सफेद वस्त्र पहनाया जाता है, जिसके बाद उन्हें भोग लगाकर पूजा-अर्चना की जाती है। आज के इस पावन अवसर पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी सहित अन्य नेताओं ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वसंत पंचमी के शुभ अवसर पर समस्त देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं, उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए कहा, ‘बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। मैं कामना करता हूँ कि बसंत का आगमन सभी देशवासियों के जीवन में सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य का संचार करे तथा विद्या की देवी मां सरस्वती सभी के जीवन को ज्ञान के प्रकाश से आलोकित करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘सभी देशवासियों को बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा की ढेरों शुभकामनाएं। मां शारदा की कृपा आप सभी पर बनी रहे और ऋतुराज बसंत हर किसी के जीवन में हर्षोल्लास लेकर आए।’

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा

गृह मंत्री अमित शाह ने बसंत पंचमी के पावन पर्व पर‌ समस्त देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि विद्या की देवी मां सरस्वती सभी के जीवन को ज्ञान के प्रकाश से आलोकित करें।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देशवासियों को बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा, ‘माँ शारदा आपके जीवन में सुख और समृद्धि की वृद्धि करें, यही कामना है।’ 

Related Articles

Back to top button
Event Services