Life Style

न्यू ईयर पार्टी में खूबसूरत और स्टाइलिश दिखने के लिए ऐसे करें आईमेकअप, जानें विस्तार में ..

नया साल शुरू होते ही शुरू हो जाता है पार्टियों का सिलसिला। जाहिर है इस दौरान होने वाली पार्टियों का आनंद आप भी लेना चाहेंगी। ऐसे में जब आप पार्टी में जाने की करें तैयारी, तो थोड़ा सा ध्यान अपनी आंखों पर भी दें। पार्टी दिन की हो या रात की, इस अवसर पर आंखों को दें अलग टच जिससे जब आप पार्टी में पहुंचें तो लोगों की निगाहें बस आपकी ओर उठ जाएं और आपकी खूबसूरती को बस निहारते रह जाएं। न्यू ईयर पार्टी में चार चांद लगाने के लिए ये खास टिप्स अपना सकती हैं।

सुंदर आंखे हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लेती हैं तो फिर क्यों न आप अपनी आंखों को आकर्षक बनाने के लिए कुछ खास प्रयास करें। आइए जानते हैं आंखों को खूबसूरत बनाने के कुछ उपाय।

– आंखों का मेकअप करने के साथ ही इस बात का खास ध्यान रखें कि आंखों के चारों तरफ की त्वचा की क्लीनिंग करना भी बहुत जरूरी होता है। कारण, अगर डेड स्किन को न हटाया जाए तो आंखें बेजान और रूखी नजर आती है। इसके लिए एक्सफोलिएटर से हलके हाथों से गोलाई में हाथ घुमाते हुए आंखों के चारों ओर की त्वचा को रब करें।

– दिन की पार्टी के लिए आंखों पर ग्रे और ब्लैक काम्बिनेशन भी अच्छा लगेगा। इसके लिए फ्लैट ब्रश की मदद से आंखों के कोने पर मैट फिनिश ब्लैक कलर से आंखों के बाहर तक एक रेखा बनाएं।

– आप अपनी आंखों के रंग के हिसाब से इनका मेकअप कर सकती हैं, जैसे नीली आंखों के लिए हल्के और न्यूट्रल का इस्तेमाल करें। यदि पार्टी रात की है तो हरे रंग की आंखों के लिए हल्का पर्पल कलर प्रयोग करें और दिन की पार्टी के लिए शिमरी ब्राउन कलर का प्रयोग करें। इसी प्रकार से भूरी आंखों के लिए ब्रान्ज गोल्ड का इस्तेमाल कर सकती हैं या अपनी पसंद के आई शैडो में थोड़ा सा काला रंग मिला सकती हैं। काले रंग की आंखों के लिए हमेशा गाढ़े रंग के शेड्स का इस्तेमाल करें।

– अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स हैं तो सीलर या कलर करेक्टर का इस्तेमाल करके इनको आसानी से छिपाया जा सकता है। ऐसा करने से आपकी आंखें खूबसूरत दिखने के साथ ही हाईलाइट भी होंगी। डार्क सर्कल्स की समस्या को छिपाने के लिए काजल या आईलाइनर लगाने से पहले कंसीलर और काम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

– यदि आपकी आंखें छोटी हैं तो व्हाइट कलर की आई पेंसिल अप्लाई करें। ऐसी आंखों पर आईलाइनर भी पतला लगाना चाहिए। ऐसा करने से आंखें बड़ी और खूबसूरत नजर आएंगी।

-आजकल मैचिंग के साथ-साथ कंट्रास्ट आई मेकअप का भी चलन है। मिसाल के तौर पर अगर किसी पार्टी में जाने के लिए आपको ब्लू कलर की ड्रेस पहननी है तो उसके साथ आई मेकअप के लिए रेड या किसी दूसरे कंट्रास्ट कलर के आई लाइनर का चयन कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services