Uttarakhand

न्यू ईयर के जश्‍न के लिए पर्यटक स्‍थल मसूरी और धनोल्टी तैयार,90 फीसद होटल हो चुके हैं बुक

नए साल के जश्न के लिए पहाड़ों की रानी मसूरी तैयार है। अगर आप भी न्यू ईयर का जश्न मसूरी में मनाने की तैयारी कर रहे हैं, मगर अब तक अपने लिए होटल में बुकिंग नहीं की है तो आपकी यह इच्छा खटाई में पड़ सकती है। क्योंकि, नए साल के लिए अभी से मसूरी में 90 फीसद होटल बुक हो चुके हैं। चकराता, धनोल्टी और देहरादून में भी 70 फीसद से अधिक बुकिंग हो चुकी है। क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए मसूरी के होटल व रेस्तरां को विशेष रूप से सजाया जा रहा है। इस दौरान रंगविरंगी लाइट की रोशनी में जगमग मसूरी जश्न में चार चांद लगाने का काम करेगी।

होटल एसोसिएशन मसूरी के अध्यक्ष राकेश नारायण माथुर ने बताया कि नए साल के स्वागत के लिए मसूरी को दुल्हन की तरह सजाने की योजना है। मालरोड, हवाघर और शहर के चौराहों के साथ ही धार्मिक स्थलों को नए साल के लिए रंगविरंगी लाइट से सजाया जाएगा। माथुर ने बताया कि इस न्यू ईयर पर मसूरी पूरी तरह पैक रहेगा। न्यू ईयर के लिए होटलों में 90 फीसद बुकिंग हो चुकी है। होटलों में नए साल पर पर्यटकों के लिए विभिन्न थीम पर विशेष पैकेज के साथ खास इंतजाम किए जा रहे हैं। डांस और मिस्टर व मिस न्यू ईयर कांटेस्ट भी आयोजित किए जाएंगे।

फूड फेस्टिवल का उठा सकेंगे लुत्फ

होटल एसोसिएशन मसूरी के अध्यक्ष ने बताया कि मालरोड पर क्रिसमस और न्यू ईयर के बीच 26 से 28 दिसंबर तक फूड फेस्टिवल का आयोजन होगा। इसमें स्थानीय फूड कोस्ट लगाए जाएंगे। पर्यटक इनका लुत्फ उठा सकते हैं। फेस्टिवल सुबह 11 से रात 10 बजे तक चलेगा।

क्रिसमस को लेकर कारोबारी चिंतित

न्यू ईयर में मसूरी के होटल पैक रहेंगे, मगर क्रिसमस के लिए बुकिंग का आंकड़ा न्यू ईयर का आधा भी नहीं पहुंचा है। इससे मसूरी के होटल कारोबारी चिंतित हैं। मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि क्रिसमस के लिए होटलों को 30 से 40 फीसद ही बुकिंग मिली है। हालांकि, अभी इसके बढ़ने के आसार हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services