Uttarakhand

एसटीएफ उत्तराखंड ने देहरादून से संचालित हो रही अंतरराष्ट्रीय साइबर ठगी के मामले का किया खुलासा, दो गिरफ्तार

एसटीएफ उत्तराखंड ने देहरादून से संचालित हो रही अंतरराष्ट्रीय साइबर ठगी के मामले का खुलासा किया है। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

मेरिका के ऑपरेटरों की भागीदारी का भी पता चला
उत्तराखंड एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आरोपियों के पास से कुछ गैजेट्स भी मिले हैं। शुरुआती जांच में अमेरिका के ऑपरेटरों की भागीदारी का भी पता चला है। मामले में जांच जारी है।

https://twitter.com/ANI/status/1408705232440152066?

साइबर ठगों ने महिला का बैंक खाता किया खाली 
साइबर ठगों ने देहरादून की एक महिला का बैंक खाता खाली कर दिया। इसका पता उन्हें तब चला जब वह खाते से रकम निकालने पहुंचीं। महिला ने साइबर थाने को शिकायत की। प्राथमिक जांच के बाद नेहरू कॉलोनी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

उमा देवी निवासी हरिपुर नवादा साइबर थाने पहुंची थीं। उन्होंने बताया कि उनका बचत खाता एसबीआई की आईआईपी शाखा में है। उन्होंने जब रकम निकालने के लिए विड्रॉल फार्म भरा तो पता चला कि उनका खाते में कोई रकम नहीं है। यह सुनकर उनके होश उड़ गए।

रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर कोई मैसेज भी नहीं आया
उनके खाते में लगभग 85 हजार रुपये जमा थे। बैंक से जब उन्होंने डिटेल ली तो पता चला कि 22 दिसंबर 2020 से 27 जनवरी 2021 के बीच अलग-अलग ट्रांजेक्शन में उनके खाते से 84400 रुपये निकाले गए हैं। इनका उनके पास रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर कोई मैसेज भी नहीं आया।

नेहरू कॉलोनी थाने के इंस्पेक्टर ने बताया कि साइबर थाने से जीरो एफआईआर आने के बाद आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services