Sports

न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज यानी रविवार 21 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डेंस मैदान पर खेला जाना है। इस मैच में भारत के पास खोने के लिए कुछ नहीं है, क्योंकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम सीरीज को जीत चुकी है। वहीं, आखिरी मैच में कीवी टीम के पास जीत दर्ज करते हुए सीरीज में सम्मान बचाने का दबाव होगा। ऐसे में दोनों टीमें किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती हैं, ये जान लीजिए।

भारतीय टीम सीरीज जीत चुकी है और ऐसे में युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिल सकता है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया केएल राहुल, आर अश्विन, रिषभ पंत और भुवनेश्वर कुमार को आराम दे सकती है। ऐसे में केएल की जगह ओपनर रितुराज गायकवाड़, पंत की जगह ईशान किशन, अश्विन की जगह युजवेंद्रा चहल, भुवी की जगह आवेश खान को मौका मिल सकता है। इस तरह टीम के सभी सदस्यों को इस सीरीज में खेलने का मौका मिलेगा।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल/रितुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत/इशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश, अय्यर, अक्षर पटेल, आर अश्विन/युजवेंद्रा चहल, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार/आवेश खान

वहीं, तीन मैचों की टी20 सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही न्यूजीलैंड के पास सीरीज में सम्मान बचाने का आखिरी मौका है। ऐसे में टिम साउथी की कप्तानी वाली टीम ज्यादा बदलाव करना पसंद नहीं करेगी। हालांकि, एक बदलाव गेंदबाजी में देखा जा सकता है। लाकी फर्ग्युसन की जगह एडम मिलने को अंतिम ग्यारह में जगह मिल सकती है।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

मार्टिन गप्टिल, डैरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), जिम्मी नीशम, मिचेल सैंटनर, टिम साउथी (कप्तान), ईश सोढ़ी, लाकी फर्ग्युसन/एडम मिल्ने और ट्रेंट बोल्ट।

Related Articles

Back to top button
Event Services