Tour & Travel

दोस्तों के साथ मनाना है क्रिसमस तो इन जगहों की जरुर करें यात्रा

लंबे समय से घर में ही वक्त बिता रहे हैं और दोस्तों के साथ समय बिताना है तो क्रिसमस का मौका बिल्कुल सही है। बीकएंड के मौके पर आप चाहे तो दोस्तों के साथ कहीं सैर पर भी जा सकते हैं। भारत में कई सारी जगहें हैं जहां पर क्रिसमस काफी धूमधाम से मनाया जाता है। जिसे देखने के लिए पर्यटक जाते हैं। यहां के खूबसूरत नजारे दोस्तों के साथ देखने का मजा ही अलग होगा। तो चलिए जानें कौन सी हैं वो जगहें जहां पर क्रिसमस के मौके पर समय बिताना सबसे अच्छा होगा। 

केरल
अगर ठंड के मौसम में किसी ऐसी जगह जाना चाहते हैं जहां का मौसम सुहावना हो और ढेर सारी मस्ती कर सकें। तो केरल सबसे मुफीद जगह होगी। जहां ज्यादातर लोग गोवा का रुख करते हैं। वहीं क्रिसमस का नजारा केरल में भी बेहद शानदार होता है। यहां चर्च में क्रिसमस के काफी पहले से ही तैयारियां शुरू हो जाती हैं। वहीं यहां के स्थानीय निवासी भी काफी धूमधाम के साथ क्रिसमस का त्योहार मनाते हैं। 


मनाली
अगर बर्फीले पहाड़ और ठंड को कुछ ज्यादा ही पसंद करते हैं। बर्फ के बीच क्रिसमस का मजा लीजिए। इसके लिए वैसे तो हिमाचल की कई सारी जगहें शानदार हैं। लेकिन मनाली इन सब जगहों में सबसे खास होगी।


सिक्किम
देश के उत्तरी पूर्वी प्रदेश में से एक सिक्किम में क्रिसमस का त्योहार काफी खूबसूरत तरीके से मनाया जाता है। यहां पर चर्च से लेकर खूबसूरत पहाड़ियों को देखने का अनुभव बिल्कुल ही अलग होगा। 

ऊटी
तमिलना़डू के मशहूर हिल स्टेशन में से एक ऊटी की सैर क्रिसमस के मौके पर खास होगी। दोस्तों के साथ यहां के नजारे देखने हर कोई जाना चाहेगा। तो इस बार क्रिसमस के मौके पर बाहर घूमने का इरादा हो तो ये जगहें बेहद शानदार होंगी। 

Related Articles

Back to top button
Event Services