Tour & Travel

दुनिया में सबसे खूबसूरत हैं ये जगह, गर्मी में घूमकर आ जाएगा मजा

भारत में कई ऐसी जगहें हैं जहां आप घूमने जा सकते हैं। वैसे यात्रा करना हर किसी को पसंद होता है और आज के समय में भागदौड़ भरी जिंदगी में कुछ लोग शांति के पल बिताने के लिए यात्रा करते हैं। कई लोग भारत में घुमते हैं तो कई लोग विदेश जाते हैं। वैसे विदेश यात्रा करना हर किसी के लिए एक सपने के सच होने जैसा होता है। हालाँकि समय के कारण योजना बनाना संभव नहीं है। लेकिन आज हम आपको उन्हीं खूबसूरत जगहों के बारे में बताएंगे जो भारत से कुछ ही दूरी पर स्थित हैं और वहां जाकर आपको आनंद आएगा।

नेपाल- नेपाल भी भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। जी हाँ और आप यहां अपनी छुट्टियों का आनंद ले सकते हैं। जी दरअसल यह देश भारत के बहुत करीब है। यहाँ बर्फ से ढकी चोटियां देश का गौरव बढ़ाती हैं। जी दरअसल यहाँ आप पोखरा, नगरकोट, जनकपुर, लुंबानी पर्यटन, पशुपतिनाथ मंदिर और कई अन्य खूबसूरत जगहों पर मजे से घूम सकते हैं।

सिंगापुर- विदेशी गंतव्य के लिए दूसरा स्थान सिंगापुर है। जी दरसल इसके द्वीपों का खूबसूरत नजारा बेहतरीन है। यह आपको अन्य अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों की तुलना में बहुत सस्ता पड़ेगा। जी हाँ और आप यहां घूमने का प्लान बना सकते हैं। यहाँ एडवेंचर्स, फोटोग्राफी, कलाकार, बैकपैकर सिंगापुर का आनंद ले सकते हैं और आप यहां अपनी छुट्टी की योजना बना सकते हैं।


दुबई- दुबई तीसरा अंतरराष्ट्रीय गंतव्य है। दुबई पर्यटकों के बीच बहुत लोकप्रिय है क्योंकि वे यहां अपनी पसंद के कई स्थान देख सकते हैं। जी हाँ और आप यहां ऊंची बुर्ज खलीफा इमारत भी देख सकते हैं। इसके अलावा आप डेजर्ट राइड, प्राइवेट आइलैंड, स्टारड रेस्टोरेंट जैसी जगहों पर भी जा सकते हैं।


थाईलैंड- थाईलैंड के प्राकृतिक नजारों को देखकर आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। जी दरसल थाईलैंड पर्यटकों के लिए सबसे लोकप्रिय जगह है और यहां जाने के बाद आपका वापस आने का मन नहीं करेगा। यहाँ आप खाओ याई नेशनल पार्क, सुखोथाई, फनोम रूंग, मुकोआंग थोंग जैसी जगहों की सैर कर सकते हैं।

मालदीव- मालदीव कपल्स के लिए काफी पॉपुलर डेस्टिनेशन है। जी हाँ और यहाँ आस-पास का समुद्र आपके मन को प्रसन्न करेगा। वैसे आप जानते ही होंगे बॉलीवुड सितारे भी समय पर मालदीव के लिए रवाना हो जाते हैं। यह जगह बहुत बेस्ट है।

Related Articles

Back to top button
Event Services