Health

दिल्ली में खूब फेमस हैं ये पार्क, शाम के समय जाने के लिए हैं बेस्ट…

दिल्ली में घूमने के लिए काफी सारी जगह है, इन जगहों में से हैं दिल्ली के कुछ खूबसूरत पार्क्स। बच्चों और बड़ों से लेकर कपल्स तक के बीच में ये पार्क काफी ज्यादा फेमस हैं। यहां जानिए कुछ बेहतरीन पार्क के बारे में जहां पर आप शाम को टहलने के लिए जा सकते हैं। 


1) गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज को रोमांटिक जगहों में से एक माना जाता है। इसे बेहद खूबसूरती से डिजाइन किया है। इस गार्डन में पूल, फव्वारे और कई थीम एरिया है, बांस कोर्ट, खास बाग और यहां तक ​​​​कि कुछ रेस्तरां भी हैं। रोमांटिक वॉकिंग ट्रेल के अलावा, यह जगह पार्टन के साथ कुछ समय बिताने के लिए बेस्ट है। 

2) बुद्ध जयंती पार्क

​बुद्ध गार्डन में प्राकृतिक सुंदरता और हरी-भरी हरियाली है। इसी के साथ यहा पर शांति से आप एक-दूसरे के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। यहां पर आप पार्टनर और दोस्तों से साथ जा सकते हैं। 


3) डियर पार्क 

आकर्षक झील, रंगीन फूल, आकर्षक फव्वारों और अच्छी तरह से छंटे हुए लॉन के कारण ये जगह हैंगआउट के लिए बेहतरीन है। मुगल काल के ऐतिहासिक मकबरे इस जगह की सुंदरता में चार चांद लगाते हैं। कुछ देर शांती में समय बिताने के लिए ये अच्छी जगह है। 

4) मिलेनियम इंद्रप्रस्थ पार्क

85 एकड़ में फैला ये पार्क खास पल बिताने के लिए अच्छा है। वीक एंड के दौरान यहां पर कपल्स की भारी भीड़ रहती है।

5) जापानीज पार्क

जापानीज पार्क में हरियाली,  खेल का मैदान, पक्षियों के लिए तालाब, साफ चलने के रास्ते और एक गुलाब का बगीचा है। कपल्स और दोस्तों के लिए दिल्ली में एक आदर्श पिकनिक स्पॉट है। इसमें यादगार समय के लिए बोटिंग भी की जा सकती है।

Related Articles

Back to top button
Event Services