National

तेलंगाना में आयोजित फ्रीडम रन में हजारों लोगों ने लिया हिस्सा, मंंत्री-सांसद और पुलिस कमिश्नर भी हुए शामिल

तेलंगाना में गुरुवार को आयोजित फ्रीडम रन में हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। सभी जिलों में आयोजित इस दौड़ में उत्साह और देशभक्ति का जज्बा था। मंत्रियों, सांसदों, राज्य के विधायकों और अन्य निर्वाचित प्रतिनिधियों ने दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

फ्रीडम रन हैदराबाद और अन्य जिलों के विभिन्न हिस्सों में पुलिस विभाग द्वारा ‘स्वतंत्र भारत वज्रोत्सव द्वि सप्तम’ या राज्य सरकार द्वारा स्वतंत्रता के 75 वर्ष के अवसर पर आयोजित किए जा रहे दो सप्ताह के लंबे समारोह के हिस्से के रूप में आयोजित की गई थी।

पुलिस आयुक्त भी कार्यक्रम में हुए शामिल

हैदराबाद के बंजारा हिल्स में नए उद्घाटन एकीकृत कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से एक फ्रीडम रन का आयोजन किया गया। राज्य के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने पशुपालन मंत्री टी. श्रीनिवास यादव के साथ दौड़ को हरी झंडी दिखाई। विधायक डी. नागेंद्र, मुख्य सचिव सोमेश कुमार, हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी.वी. आनंद और अन्य अधिकारियों ने कार्यक्रम में भाग लिया।

इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज थामे हुए पुरुषों, महिलाओं और बच्चों ने भाग लिया। पुलिस ने दौड़ के सुचारू संचालन के लिए यातायात प्रतिबंध लगाए थे। हैदराबाद के पुराने शहर में, फलकनुमा पैलेस से चारमीनार तक एक फ्रीडम रन का आयोजन किया गया था। चार किलोमीटर लंबी इस दौड़ को सहायक पुलिस आयुक्त शेख जहांगीर ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

‘महान हस्तियों के बलिदान की बदौलत आज हम आजादी की सांस ले रहे हैं’

विधानसभा अध्यक्ष पोचारम श्रीनिवास रेड्डी ने कामारेड्डी जिले के बांसवाड़ा शहर में फ्रीडम रन में भाग लिया। इस अवसर पर बोलते हुए, उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी और कई अन्य स्वतंत्रता सेनानियों ने भारत को विदेशी शासन से स्वतंत्रता दिलाने के आंदोलन में भाग लिया। उन्होंने कहा, ‘हम सभी महान हस्तियों के बलिदान की बदौलत आज आजादी की सांस ले रहे हैं।’

कृषि मंत्री निरंजन रेड्डी ने वानापर्थी में फ्रीडम रन में भाग लिया। जिला कलेक्टर शेख यास्मीन बाशा और अन्य अधिकारियों ने भी दौड़ में भाग लिया। मंत्री ने इस मौके पर कहा कि आजादी का मतलब एक दिन का जश्न नहीं है।

 

225 साल पहले शुरू हुआ देश को आजाद कराने का संघर्ष

मंत्री ने कहा कि देश को आजाद कराने के प्रयास 225 साल पहले पूर्वजों द्वारा शुरू किए गए थे और उनके बलिदान के परिणामस्वरूप देश को 75 साल पहले 15 अगस्त 1947 को आजादी मिली थी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 8 अगस्त से 22 अगस्त तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। राज्य भर में 1.20 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज मुफ्त में वितरित किया जा रहा है। वितरण कार्यक्रम 14 अगस्त तक चलेगा।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (HICC) में एक शानदार समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर दो सप्ताह के समारोह का औपचारिक शुभारंभ किया।

 

 

Related Articles

Back to top button
Event Services