Food & Drinks

‘तहज़ीब’ के शहर लखनऊ में टाटा स्टारबक्स का आगमन

टाटा स्टारबक्स प्रायवेट लिमिटेड ने देशभर में ज़्यादा ग्राहकों तक प्रीमियम स्टारबक्स अनुभव लाते हुए दो नए स्टोर्स के साथ लखनऊ में अपने प्रवेश की घोषणा की।

3 अगस्त 2020: टाटा स्टारबक्स प्रायवेट लिमिटेड ने देशभर में ज़्यादा ग्राहकों तक प्रीमियम स्टारबक्स अनुभव लाते हुए दो नए स्टोर्सके साथ लखनऊ में अपने प्रवेश की घोषणा की। दो नए स्टोर्स गोमती नगर के फीनिक्स पलासियो मॉल और विभूति खंड में स्थित हैं। स्टारबक्स के लिए भारत दुनियाभर में तेज़ी से विकसित हो रहे बाजारों में से एक है और इस विस्तार के साथ अब टाटा स्टारबक्स 189 स्टोर्स के साथ 12 शहरों में मौजूद है।

नवीन गुरनानी, सीईओ टाटा स्टारबक्स प्रायवेट लिमिटेड ने कहा, “ हमारे लिए सबसे नए मार्केट- लखनऊ में हमारा पहला स्टोर शुरु कर टाटा स्टारबक्स भारत में अपना 8वां साल मनाते हुए गौरवान्वित महसूस कर रहा है। एक सुरक्षित, परिचित और सुविधाजनक तरीके से लखनऊ में ग्राहकों को स्टारबक्स का बेजोड़ अनुभव पेश करते हुए हम काफी रोमांचित हैं। आज जब हम भारत में अपनी इस नई उपलब्धि का जश्न मना रहे हैं, मैं हमारे सभी भागीदीरों (कर्मचारियों) को उनकी प्रतिबद्धता और कठिन परिश्रम के लिए धन्यवाद देना चाहता हूँ।”

लखनऊ की समृद्ध और विश्वसनीय संस्कृति को ध्यान में रख, शहर के वैविध्यपूर्ण विरासत और इसके साथ ही कॉफी में गहरी दिलचस्पी कोदर्शाते हुए नए स्टोर्स की परिकल्पना की गई है। लखनऊ की शिल्पकारिता और रिवाज़ों का सम्मान करते हुए फीनिक्स पलासियो स्टोर के डिज़ाइन और यहाँ रखी गई कलाकृतियों में कढ़ाई के एक प्राचीन रुप चिकनकारी का इस्तेमाल किया गया है। यह रंगीन कला भारतीय किसानों के फसल कटाई के तरीकों से प्रेरित है और इसमें कॉफी के फूलों के पुष्पित होने से लेकर पकने तक के एक कॉफी के पौधे के विभिन्न विकास के चरणों को दर्शाया गया है।

गोमती नगर के स्टोर का डिज़ाइन भी भारत में कॉफी की खेती करने वाले क्षेत्रों के भूदृश्यों से प्रेरित है। प्रवेश से लेकर स्टोर के आंतरिक हिस्से तक लकड़ी की लहरदार कलाकृतिया एक कॉफी के खेत के पहाड़ी रुप को दर्शाती है। स्टोर के अंदर दीवारों पर लगे विभिन्न आकार और कलाकृतियाँ को चिकनकारी और ज़रदोजी के मिश्रण के ज़रिए तैयार किया गया है जो लखनऊ की एक बेमिसाल सिलाई की तकनीक है जिसमें अलंकृत सोने के अलंकरण को शामिल किया जाता है। एक आधुनिक दृष्टिकोण के लिए स्टोर की संपूर्ण कलात्मकता और सौंदर्य के अनुरूप रंगीन मनकों का इस्तेमाल किया गया है।

स्टारबक्स लॉन्च कैम्पेन भी लखनऊ के सांस्कृतिक स्वभाव से प्रेरित हैं और इसकी टैग लाइनें हैं, ‘मुस्कुरानें की वजहें; लखनऊ, स्टारबक्स और आप’ ; इस तरह ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करते हुए खुश होने के कई कारणों का जश्न मनाया जा रहा है!

लखनऊ में नए तौर पर शुरु किए गए स्टारबक्स स्टोर्स ग्राहकों को व्यापक मेन्यूपेश करते हैं जिसमें शामिल है स्टारबक्स®️ सिग्नेचर एस्प्रेसो बेवरेजेस (गरम पेय) जैसे कैपुचिनो, अमेरिकानो, लाटे और ऑल-टाइम फेवरेट जैसे कैफे मोचा, जावा चिप फ्रॉप्पुचिनो, सिग्नेचर हॉट चॉकलेट और कैरामेल माक़िआतो। इसके अलावा ग्राहक भारतीय और इंटरनेशनल स्वाद वाले व्यंजनों के साथ मेन्यू में हाल में जोड़े गए विकल्पों जैसे हनी टर्मरिक लैटे और क्लासिक इंटरनेशनल फेवरेट कोर्टैडो के स्वाद का आनंद ले सकते हैं। जिन लोगों को एक नए अंदाज़ में चाय के अनुभव की तलाश हैं, उनके लिए यहाँ टीएवाना™️ टी की विभिन्न रेंज भी पेश की जाती है जिसमें स्टारबक्स सिग्नेचर टी इनोवेशन – इंडिया स्पाइस मैजेस्टी ब्लेन्ड भी शामिल है।

लखनऊ में स्टारबक्स के ग्राहक माय स्टारबक्स रिवॉर्ड्स ™️लॉयल्टी प्रोग्राम से भी जुड़ सकते हैं जिसमें सदस्यों को इनाम, व्यक्तिगत लाभ और अंक (पॉइंट्स) प्राप्त होते हैं जो हर इस्तेमाल के साथ बढ़ते हैं। जब ग्राहक माय स्टारबक्स रिवॉर्ड्स ™️अकाउंट के लिए हस्ताक्षर करते हैं, तो वे तुरंत स्टारबक्स में खरीद करने पर स्टार अर्जित करना शुरु कर देते हैं। स्टोर में स्टारबक्स मर्चेन्डाइज़ और मुफ्त वाई-फाई की सेवा भी पेश की जाती है जिससे ग्राहकों को एक बेहतरीन कॉफीहाउस के अनुभव का आनंद प्राप्त हो जिसके लिए स्टारबक्स जाना जाता है।

डाइन-इन और टेक-अवे के दौरान सोशल डिस्टैन्सिंग सुनिश्चित करने के लिए 6-फीट मार्किंग का पालन, सभी भागीदारों (कर्मचारियों), ग्राहकों और डिलीवरी एक्ज़ीक्यूटिव्स के लिए तापमान की स्क्रीनिंग; अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा मानदंडों का पालन करने वाले किचन, सतहों की नियमित साफ-सफ़ाई कर टाटा स्टारबक्स इस श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और साफ-सफ़ाई के मानदंड पेश करने को लेकर प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही हम ग्राहकों को कम संपर्क वाले डिजिटल भुगतान तरीके जैसे स्टारबक्स मोबाइल ऐप भी पेश करते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services